Raisen News: जेल में कैदी की मौत, सवालों के घेरे में शराब व्यापारी और आबकारी विभाग; जानें क्या है मामला?
Advertisement

Raisen News: जेल में कैदी की मौत, सवालों के घेरे में शराब व्यापारी और आबकारी विभाग; जानें क्या है मामला?

Raisen News: मध्य प्रदेश के रायसेन जिला जेल में एक कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. घटना के बाद से परिजनों में आक्रोश है. उन्होंने आबकारी विभाग और शराब व्यापारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. जानें आखिल कैदी के मौत पर आबकारी विभाग और शराब ठेकेदार पर सवाल क्यों उठ रहे हैं ?

Raisen News: जेल में कैदी की मौत, सवालों के घेरे में शराब व्यापारी और आबकारी विभाग; जानें क्या है मामला?

Raisen News: रायसेन। मध्य प्रदेश के रायसेन जिला जेल में कैदी की मौत का मामला सामने आया है. संदिग्ध परिस्थियों में हुई कैदी की मौत के बाद मामला गरमाने लगा है. घटना के बाद से परिजनों में आक्रोश है. उन्होंने आबकारी विभाग और शराब व्यापारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. वहीं जेल अधीक्षक ने शव के पोस्टमार्टम के बाद रिपोर्ट आने पर मौत के सही कारणों का खिलासा होने की बात कही है.

पहली बार जेल से सलामत लौटा
मामला इस प्रकार है बाड़ी के अमराबाद निवासी राहुल को आबकारी विभाग द्वारा शराब के मामले में आरोपी बनाया गया था. बरेली में चेकअप के बाद उसे रायसेन जिला जेल शाम 6 बजे भेज दिया गया. जहां रात 8 बजे राहुल की तबीयत खराब हुई. उसे तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया. वहां डॉक्टर द्वारा राहुल का इलाज करने के बाद उसे वापस जेल भेज दिया गया. यहां तक मामला ठीक था.

ये भी पढ़ें: यात्रा में शामिल होंगे टीएस सिंहदेव, कहा- राहुल गांधी अब अंतर्राष्ट्रीय लेवल पर

दूसरी बार पहुंचा अस्पताल को डॉक्टरों ने मृत बताया
रात 1:30 बजे के लगभग राहुल की बाथरूम में गिरने के बाद एक बार फिर तबीयत खराब हुई. उसे उसी समय रायसेन जिला अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया, लेकिन डॉक्टरों की टीम ने राहुल को मृत घोषित कर दिया.

Video: हरे सांप को सावर में आया बड़ा मजा! नहाने का वीडियो देख गिल्ल हुए स्नेक लवर

परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप
मामले में परिजनों आबकारी विभाग और शराब ठेकेदार पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने बताया कि ठेकेदार और विभाग उसपर दवाब डालते थे. उसे घर से फोनकर के बुलाया गया था. बाजार में उसके साथ मारपीट की गई है. वो घर से एकदम सही सलामत हालत में गया था. इस मामले में जांच होने चाहिए और दोषियों पर कार्रवाई हो.

ये भी पढ़ें: निर्वाचन आयोग का पहला स्टेप, इस प्लानिंग से होंगे मध्य प्रदेश में चुनाव

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा खुलासा
दूसरी ओर इस पूरे मामले में रायसेन जिला जेल के अधीक्षक आरके चौरे ने कहा कि फिलहाल मौत के कारणों को लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता है. मृतक का पोस्टमार्टम मजिस्ट्रेट के सामने कराया गया है. इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ साफ तौर पर कहा जा सकती है. जांच में जो भी बात सामने आएगी इसे हिसाब से कार्रवाई की जाएगी.

Trending news