Republic Day Parade: विंध्य की बेटी करेगी दिल्ली में कदमताल, गणतंत्र दिवस में बढ़ेगा मध्य प्रदेश का मान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1530560

Republic Day Parade: विंध्य की बेटी करेगी दिल्ली में कदमताल, गणतंत्र दिवस में बढ़ेगा मध्य प्रदेश का मान

Sveksha Gupta In Republic Day Parade: इस साल दिल्ली में होने वाली गणतंत्र दिवस परेड में विंध्य क्षेत्र के शहडोल जिले की एक बेटी स्वेक्षा शामिल होने जा रहा है. इससे 26 जनवरी को दिल्ली में प्रदेश का मान बढ़ने वाला है.

Republic Day Parade: विंध्य की बेटी करेगी दिल्ली में कदमताल, गणतंत्र दिवस में बढ़ेगा मध्य प्रदेश का मान

Sveksha Gupta In Republic Day Parade: शहडोल। इस साल दिल्ली में आयोजित होने वाली गणतंत्र दिवस परेड में विंध्य की बेटी मध्य प्रदेश के गौरव में अपना योगदान देने के लिए जा रहा है. NCC के बैंडदल का नेतृत्व करते हुए उसकी कदमताल से लालकिले में मध्य प्रदेश का मान बढ़ने वाला है. दरअसल शहडोल जिले के ब्यौहारी की रहने वाली स्वेक्षा गुप्ता इस साल परेड में शामिल होने गई हैं. अभी दिल्ली में उनका अभ्यास चल रहा है.

दिल्ली में चल रहा है अभ्यास
स्वेक्षा गुप्ता बिरला बालिका विद्यापीठ पिलानी राजस्थान में पढ़ाई करती है. 51 कैडेट्स के साथ के साथ परेड के लिए चयनित हुई हैं. अभी उनका अभ्यास दिल्ली के करिअप्पा परेड ग्राउंड में चल रहा है. जहां वो पूरे जज्बे से के साथ तैयारी में लगी हैं.

ये भी पढ़ें: MP में है सेना के 7 पावर सेंटर, यहीं से मिलती है आर्मी को ताकत

क्षेत्र में हर्ष
विंध्य की बेटी स्वेक्षा गुप्ता का चयन सीनियर अंडर ऑफिसर के रूप में हुआ है. वो गणतंत्र दिवस परेड में गर्ल्स एनसीसी बैंड टीम को लीड करेंगी. उनके चयन से ब्यौहारी शहडोल ही नहीं पूरे क्षेत्र में हर्ष का माहौल है. सभी लोग उनके घर उनके परिजनों को बधाई देने के लिए पहुंच रहे हैं और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपनी खुशियां व्यक्त कर रहे हैं.

Nepal Plane Crash: हादसे वाले विमान के अंदर का VIDEO, देखें कैसे हंसी, चीखी फिर राख हो गई जिंदगी..!

रीवा में पिता दे रहे हैं सेवा
स्वेक्षा के पिता सुनील कुमार गुप्ता रीवा के शहर के समान थाने निरीक्षक के पद पर पदस्थ है. उनकी मां पेशे से डॉक्टर हैं. बेटी के परेड के लिए चय होने पर पिता ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि सीनियर अंडर ऑफिसर के रूप में चयनित होकर बेटी ने प्रदेश का दिल्ली में मान बढ़ाया है.

ये भी पढ़ें: इंदौरियों से पहले भोपाली चढ़ेंगे मेट्रो! जानें कहां तक पहुंचा इन शहरों का प्रोजेक्ट

2021 में भी हुआ था चयन
स्वेक्षा का चयन 2021 में भी गणतंत्र दिवस परेड के लिए हुआ था. तब भी वो अपनी ओर से पूरी तैयारी में लगीं थी. हालांकि कोविड-19 के कारणों से ग्रुप परेड में सम्मिलित नहीं हो पाया था. इससे वो निराश नहीं हुई और आगे अगले शाल के लिए तैयारी में लग गई. आखिरकार अब वो फाइनली परेड में शामिल होने जा रही हैं.

VIDEO: केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह ने कांग्रेस को दी गाली, वीडियो वायरल होने पर बोले- अनौपचारिक चर्चा

Trending news