उमा भारती का विवादित बयान, ''ब्यूरोक्रेसी की औकात क्या जो नेताओं को घुमाए ये हमारी चप्पल उठाती है''

उमा भारती के बयान का यह वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.  

उमा भारती का विवादित बयान, ''ब्यूरोक्रेसी की औकात क्या जो नेताओं को घुमाए ये हमारी चप्पल उठाती है''
उमा भारती, पूर्व मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश
Play

भोपालः मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह ब्यूरोक्रेसी को लेकर विवादित बयान देती नजर आ रही हैं. जिसमें वह कहती नजर आ रही है कि ''ब्यूरोक्रेसी नेताओं को घुमाती हैं, ये फालतू बात है ब्यूरोक्रेसी की ओकात क्या है''. 

उमा भारती का बयान 
दरअसल, वीडियो में उमा भारती कहती नजर आ रही है कि ''ब्यूरोक्रेसी कुछ नहीं होती. ब्यूरोक्रेसी चप्पल उठाने वाली होती है. हम पहले ही उनकी बात कर लेते हैं उनकी औकात क्या है फिर ब्यूरोक्रेसी फाइल बनाकर लाती है.''

उमा भारती के बयान का यह वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उमा भारती ने कहा कि ब्यूरोक्रेसी हमारी चप्पल उठाती है और उसके लिए हम लोग ही राजी हो जाते हैं. ब्यूरोक्रेसी फाइल बनाकर लाती है. उन्होंने कहा कि हमसे पूछिए 11 साल केंद्र में मंत्री रहे हैं, मुख्यमंत्री रहे हैं. उमा भारती ने कहा कि पहले हमसे बात होती है, डिस्कशन होता है. फिर फाइल प्रॉसेस होती है. मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने साथ ही ये भी कहा कि सब फालतू की बातें हैं. 

आरक्षण पर भी दिया बयान 
वहीं प्रदेश में ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण दिये जाने पर भी उमा भारती ने कहा कि ''सरकारी नौकरियों में आरक्षण लेकर भी क्या करोगे, जब सरकारी में कुछ बच ही नहीं रहा है, सबकुछ प्राइवेट किया जा रहा है तो ऐसे में आप सबको निजी क्षेत्रों में आरक्षण की मांग करनी चाहिए, तभी कुछ भला होगा.'' 

पिछले दिनों शराबबंदी पर दिया था बयान 
इससे पहले उमा भारती ने पिछले दिनों शराबबंदी पर बयान दिया था. उन्होंने कहा कि प्रदेश में शराबबंदी योजना से नहीं बल्कि लट्ठबंदी से रूकेगी. उन्होंने कहा था कि 2022 में वह खुद प्रदेश में शराबबंदी के आंदोलन का नेतृत्व करेगी. उन्होंने कहा था कि सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने जनजागरुकता के लिए 6 महीने का समय दिया है. इसके बाद शराबबंदी में सुधार नहीं हुआ तो वे डंडा लेकर सड़कों पर उतर जाएंगी. वहीं अब उमा भारती ने ब्यूरोक्रेसी पर विवादित बयान दिया है. 

ये भी पढ़ेंः OBC आरक्षण मामले में सुनवाई की तारीख आगे बढ़ी, इस दिन आ सकता है आखिरी फैसला

WATCH LIVE TV