Today Weather Update: MP-छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज! बारिश के साथ लू का भी कहर, इन जिलों में अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2251353

Today Weather Update: MP-छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज! बारिश के साथ लू का भी कहर, इन जिलों में अलर्ट

MP Today Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम के दो तरह के रंग देखने को मिल रहे हैं. कहीं भीषण गर्मी तो कहीं बारिश का दौर. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम.

 

Today Weather Update: MP-छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज! बारिश के साथ लू का भी कहर, इन जिलों में अलर्ट

Weather Update Today: मध्य प्रदेश में इन दिनों बारिश का दौर जारी है. प्रदेश में ओलावृष्टि, बारिश और तूफान का मजबूत सिस्टम एक्टिव हो गया है. मौसम विभाग ने आज इंदौर-उज्जैन-रतलाम समेत 12 से ज्यादा जिलों में मौसम में बदलाव की संभावना जताई है. इसके अलावा राज्य के एक दर्जन जिलों में वज्रपात का भी अलर्ट जारी किया गया है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो आने वाले दिनों में कई इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है. कुछ जगहों पर बारिश भी हो सकती है.

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को कई जिलों में बारिश हो सकती है. इंदौर-उज्जैन-रतलाम समेत 12 से ज्यादा जिलों में मौसम में बदलाव की संभावना है. साथ ही बिजली गिरने और 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी आशंका है.मौसम विभाग के अनुसार- बैतूल, दक्षिण जबलपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा और मंडला में बिजली गिर सकती है. वहीं बुरहानपुर, नर्मदापुरम के पचमढ़ी, रायसेन, इंदौर, धार, बड़वानी, दक्षिण खरगोन, उज्जैन, रतलाम, झाबुआ, दक्षिण नरसिंहपुर, बालाघाट और डिंडोरी जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. 

इन जिलों में लू चलने की संभावना
ग्वालियर, चंबल, सागर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं लू भी चलने के आसार हैं. गुरुवार को प्रदेश में सबसे अधिक 43.7 डिग्री सेल्सियस तापमान ग्वालियर में दर्ज किया गया. इसके साथ ही मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में वज्रपात की संभावना जताई है. विभाग के मुताबिक आज शिवपुरी, ग्वालियर, भिंड, अनूपपुर टीकमगढ़, इंदौर, देवास, आगर मालवा, गुना, अशोकनगर, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, दमोह, सागर, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, शाहजहांपुर, मंदसौर, नीमच, के जिलों में वज्रपात की संभावना है. प्रदेश में अधिकतम तापमान 42.9 डिग्री सेल्सियस बिजावर, छतरपुर और न्यूनतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस सागर में किया गया दर्ज.

छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. कुछ स्थानों पर बिजली गिरने के साथ-साथ आंधी-तूफान के भी संकेत हैं. राजधानी रायपुर में हल्के बादल छाए रहने की संभावना है. राज्य में सबसे अधिक तापमान कोरबा में 43.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान नारायणपुर में 21.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने 19 मई के बाद राज्य में तापमान में बढ़ोतरी की संभावना जताई है.

 

Trending news