MP Weather Update: रीवा, सतना समेत 12 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट, बाहर निकलने से पहले जानें मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2330706

MP Weather Update: रीवा, सतना समेत 12 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट, बाहर निकलने से पहले जानें मौसम का हाल

MP Weather News: मध्य प्रदेश के 12 जिलों में आज मौसम विभाग ने तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा कई जिलों में यलो अलर्ट की भी चेतावनी है. जानिए आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम- 

MP Weather Update: रीवा, सतना समेत 12 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट, बाहर निकलने से पहले जानें मौसम का हाल

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मानसून और बारिश आज मध्य प्रदेश के अधिकतर जिलों में लोगों को परेशान करने वाली है. मौसम विभाग ने राज्य के 12 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही कई जिलों में तेज हवा के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. बुधवार को साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन के एक्टिव होने के कारण प्रदेश के कई जिलों झमाझम बारिश हुई. 

मध्य प्रदेश में तेज बारिश का यलो अलर्ट
मध्य प्रदेश में आज गुरुवार को 12 जिलों में तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने नर्मदापुरम, बैतूल, रीवा, मऊगंज, सतना, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, मैहर और पांढुर्ना में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही निवाड़ी, शिवपुरी, अशोकनगर, मुरैना और सिंगरौली में भी झमाझम बारिश होने की संभावना जताई है.

मध्य प्रदेश मौसम समाचार
इन 12 जिलों में तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी करने के अलावा भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन समेत कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार जताए हैं. साथ ही कहीं-कहीं तेज हवा भी चल सकती है. 

झमाझम बारिश का दौर जारी
मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है. बुधवार को दमोह, भोपाल, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, पचमढ़ी और शिवपुरी में जमकर बारिश हुई, जबकि कई क्षेत्रों में बूंदाबांदी और हल्की बारिश हुई. कई जिलों में धूप भी निकली. बता दें कि मध्य प्रदेश के सभी जिलों में मानसून पहुंच चुका है. इसके बाद भी कई जिलों में कम बारिश हुई है. पिछले कई सालों की तुलना में इस साल अब तक करीब 10 प्रतिशत बारिश हुई है.

ये भी पढ़ें- महाकाल भस्म आरती के लिए कैसे करें ऑनलाइन बुकिंग, जानें सबसे आसान तरीका

कैसा रहा तापमान
अगर प्रदेश के बड़े शहरों के तापमान की बात करें तो मंगलवार को भोपाल में अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा इंदौर में अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री, ग्वालियर में 36.3 डिग्री, जबलपुर में 34.6 डिग्री और उज्जैन में 33.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश की इस नदी पर चलती है देश की इकलौती 'नदी एंबुलेंस'

इनपुट- भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news