पुलिस ने विद्युत कर्मी का काटा चालान, तो उसने चौकी की बत्ती कर दी गुल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh756133

पुलिस ने विद्युत कर्मी का काटा चालान, तो उसने चौकी की बत्ती कर दी गुल

वाहन चेकिंग के दौरान विधुतकर्मी का पुलिस ने चालान काटा. विद्युत कर्मी ने भी नियम बताते हुए पुलिस चौकी का बिजली कनेक्शन काट दिया.

बिजली विभाग के कर्मचारी एकजुट हुए

पन्ना:  पन्ना जिले में चेकिंग के दौरान बिजली विभाग के कर्मचारी का चालान काटना भारी पढ़ गया. इसके बदले में विद्युत कर्मी ने चौकी की ही बिजली काट दी. दरअसल बीती शाम जिले के मोहन्द्रा स्थित पैता तिगड्डा पर बीती शाम को पुलिस द्वारा वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. तभी विद्युत कर्मी बृजभान चौहान स्टेशन से विद्युत व्यवस्था की देख-रेख के लिए जा रहा था. चेकिंग में खड़े मोहन्द्रा पुलिस कर्मियों द्वारा लाइनमैन को रोका गया और हेलमेट न पहनने के नाम चालान काट दिया. वहीं विद्युत कर्मी ने नियमों का हवाला देते हुए पुलिस चौकी की ही बिजली काट दी. 

 

 

लाइनमैन का आरोप है कि उसने पुलिस को अपना परिचय देते हुए बताया था कि स्थानीय बिजली विभाग का कर्मचारी है और स्टेशन की बिजली व्यवस्था के बाद स्टेशन से लौटा रहा है. वह लोकल गांव की बिजली देख रेख के लिए जा है. इस दौरान पुलिसकर्मी द्वारा चालान कटवाने का दवाब बनाया. लाइनमैन का कहना है कि पुलिस ने उसके साथ मारपीट भी की.

4 महीने से लगातार कर रही थी काम, नहीं मिली सैलरी और छुट्टी, तबीयत बिगड़ने से मौत

विद्युत कर्मी ने काटा बिजली कनेक्शन 
पुलिस के इस प्रकार के दुर्व्यवहार से आहत होकर लाइनमैन बृजभान ने वर्षों से बकाया पड़े पुलिस चौकी मोहन्द्रा के बिजली बिल को जमा ना करने के वजह से बिजली काट दी है. बिल की राशि लगभग 40 हजार हो चुकी है. 

पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की धमकी दी  
वर्षों से बकाया पड़े बिजली की राशि जमा न करने के एवज में लाइनमैन द्वारा कनेक्शन काटने की कार्रवाई स्थानीय पुलिस को बर्दाश्त नहीं हुई. गुजरी. पुलिस ने लाइनमैन को तत्काल बिजली न जोड़ने पर बड़ी कार्रवाई करने की बात कही. पुलिस लाइनमैन को चौकी लेकर आई और देर रात तक लाइनमैन पर दबाब बनाने का कार्यक्रम चलता रहा.
 
बिजली विभाग इस कार्रवाई से आहात 
पुलिस द्वारा इस प्रकार बिजली विभाग के कर्मचारी के साथ दुर्व्यवहार करने से बिजली विभाग के कर्मचारी काफी आहत हैं. वे लोग एकजुट होकर अपने वरिष्ट अधिकारियों से इस विषय में हस्तक्षेप की मांग कर रहे हैं.

बिजली विभाग के कर्मचारियों का कहना हैं कि विध्युत व्यवस्था के लिए हम लोग दिन रात मेहनत करते हैं, इसके बावजूद हम लोगों के साथ इस प्रकार का व्यवहार मानसिक पीड़ा देने वाला है.बिजली विभाग के कर्मचारियों की मांग है कि मोहन्द्रा चौकी की बकाया राशि जमा की जाए एवं चौकी प्रभारी सहित  मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाए.

इंदौर: श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, जल्द खुलेंगे खजराना गणेश मंदिर समेत सभी धार्मिक स्थल

एसडीओपी ने माना बिजली बिल बकाया 
वहीं इस पूरे मामले में पुलिस विभाग के एसडीओपी रक्षपाल यादव का कहना है कि प्रशिक्षु एसडीओपी गौतम वाहन चेकिंग कर रहे थे. उसी दौरान लाइनमैन बृजभान सिंह वहां से बिना हेलमेट के गुजरे साथ ही उन्होंने शराब पी रखी थी.डॉक्टरी मुआयना करने के बाद ही लाइनमैन का शराब पीकर वाहन चलाने का चालान काटा गया है.

उनका कहना है कि लाइनमैन द्वारा बिजली काटने का काम गलत है.सरकारी विभागों की बिजली इस प्रकार नहीं काटी जानी चाहिए. हालांकि एसडीओपी ने बिजली का बिल बकाया होने की बात मानी है.

WATCH LIVE TV

Trending news