भोपाल : सेलिंग अकादमी की 19 वर्षीय अविवाहित खिलाड़ी ने बच्ची को दिया जन्म, खेल संचालक ने दिए जांच के आदेश

मामले की जानकारी मिलते ही खेल विभाग के प्रमुख सचिव अनिरुद्ध मुखर्जी ने खिलाड़ी के प्रेग्नेंट होने पर विभागीय खिलाड़ियों को जमकर फटकार लगाई है.

भोपाल : सेलिंग अकादमी की 19 वर्षीय अविवाहित खिलाड़ी ने बच्ची को दिया जन्म, खेल संचालक ने दिए जांच के आदेश
अस्पताल से छुट्टी मिलने केबाद लड़की खिलाड़ी को नाना नानी के साथ भेज दिया जाएगा. (फाइल फोटो)

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के सेलिंग अकादमी में एक 19 साल की एक अविवाहित खिलाड़ी के बच्चे को जन्म देने से सनसनी मच गई है. मिली जानकरी के मुताबिक लड़की ने कुछ समय पहले ही पेट दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद हॉस्टल स्टाफ लड़की को लेकर अस्पताल पहुंचा, जहा सोनोग्राफी होने पर लड़की के प्रेगनेंट होने की खबर सामने आई. बता दें महिला खिलाड़ी ने 6 माह की बच्ची को जन्म दिया है. बच्ची के प्रीमेच्योर होने के कारण हॉस्पिटल में डॉक्टरों की देख रेख में रखा गया.

इस महान स्पिनर ने वर्ल्ड कप में धोनी के लिए कही यह बड़ी बात, आलोचकों को लगाई फटकार

बता दें लड़की कयाकिंग की खिलाड़ी है और कटनी की रहने वाली है. मिली जानकारी के मुताबिक लड़की के माता पिता एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी, जिसके बाद से वह कटनी के अनाथालय में रहती थी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खिलाड़ी कटनी के किसी कमलेश नाम के युवक के साथ रिलेशनशिप में थी जिसके बाद लड़की ने अकादमी ज्वाइन कर ली और भोपाल आ गई. ऐसे में लड़की के बच्ची के जन्म देने के बाद विभाग ने मामले की पूरी जानकारी खिलाड़ी के नाना नानी को दे दी है. अस्पताल से छुट्टी मिलने केबाद लड़की खिलाड़ी को नाना नानी के साथ भेज दिया जाएगा.

INDvsAUS: भारत में 9 साल बाद वनडे सीरीज जीत सकता है ऑस्ट्रेलिया, फैसला आज

वहीं मामले की जानकारी मिलते ही खेल विभाग के प्रमुख सचिव अनिरुद्ध मुखर्जी ने खिलाड़ी के प्रेग्नेंट होने पर विभागीय खिलाड़ियों को जमकर फटकार लगाई है. प्रमुख सचिव ने खिलाड़ी के कोच सहित सभी जिम्मेदार अधिकारियों को पूरे मामले की जांच रिपोर्ट देने को कहा है. बता दें कि सेलिंग अकादमी की 19 वर्षीय खिलाड़ी ने सोमवार रात ही पेट दर्द होने की शिकायत की थी. जिसके बाद हॉस्टल की वार्डन खिलाड़ी को अस्पताल लेकर पहुंची जहां वार्डन को पता चला कि खिलाड़ी प्रैग्नेंट है जिसके कुछ देर बाद ही खिलाड़ी ने 6 माह की बच्ची को जन्म दिया. बिन ब्याही खिलाड़ी के प्रेग्नेंट होने से महिला खिलाड़ियों की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं.

IPL 2019: सनराइजर्स को लगा दूसरा झटका, भुवी के बाद टॉप स्कोरर बल्लेबाज टीम से हो सकता है बाहर

बता दें कि अविवाहित खिलाड़ी के बच्चे को जन्म देने का मामला काफी तूल पकड़ता जा रहा है. जहां एक ओर महिला खिलाड़ी के बच्चे को जन्म देने से हास्टल प्रशासन में सनसनी मची हुई है तो वहीं खेल संचालक एस एल थाउसेन ने पूरे मामले की इंटर्नल जांच के निर्देश दिए हैं मीडिया से बात करते हुए खेल संचालक ने कहा कि हम पूरे मामले की आतरिक जांच करेंगे. शासन भी जांच करेगा और जांच होना भी चाहिए. उन्होंने कहा कि यह घटना हमारे लिए एक सीख है. उन्होंने बताया कि लड़की 2017 से एकडमी में रह रही थी. आपको बता दें कि अविवाहित खिलाड़ी ने जिस बच्ची को जन्म दिया था आज सुबह उसकी मौत हो गई.