SSC CGL 2020-21: नोटिफिकेशन की तारीख बढ़ी, अब 29 दिसंबर से कर सकेंगे आवेदन
Advertisement

SSC CGL 2020-21: नोटिफिकेशन की तारीख बढ़ी, अब 29 दिसंबर से कर सकेंगे आवेदन

SSC के वार्षिक कैलेंडर के मुताबिक ऑनलाइन एप्लिकेशन की प्रक्रिया 29 दिसंबर 2020 से शुरू होकर 02 फरवरी 2021 तक जारी रहेगी.  जबकि टियर-1 परीक्षा मई-जून 2021 में देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. 

फाइल फोटो.

नीरज यादव/नई दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (CGL) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन अब 29 दिसंबर को जारी किया जाएगा. आयोग ने ऑफिशियल वेबसाइट पर इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया है. नोटिस के मुताबिक सीजीएल भर्ती के लिए इस वर्ष 21 दिसंबर को नोटिफिकेशन जारी किया जाना था, लेकिन अब इसकी डेट बढ़ा दी गई है. 

गांजे की तस्करी के आरोप में पति-पत्नी गिरफ्तार, कार-बाइक हुई जब्त

SSC के वार्षिक कैलेंडर के मुताबिक ऑनलाइन एप्लिकेशन की प्रक्रिया 29 दिसंबर 2020 से शुरू होकर 02 फरवरी 2021 तक जारी रहेगी.  जबकि टियर-1 परीक्षा मई-जून 2021 में देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. टियर-1 की परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को टियर-2 एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा. 

नोटिस से जुड़ी डिटेल्स के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- 

इस भर्ती के जरिए भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों में भर्तियां की जाएंगी. ये भर्तियां ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों पर की जाएंगी. अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर नोटिफिकेशन जारी होने के बाद चेक कर सकेंगे.

ब्रिटेन में 'नए' Coronavirus का हमला! पहले से ज्यादा है खतरनाक, देश के कई हिस्सों में फिर लगा लॉकडाउन

एजुकेशन क्वालिफिकेशन 
Assistant Audit Officer: इस पद पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के पास सीए, एमबीएकोस्ट, अकाउंट, एमकॉम में डिग्री होनी चाहिए. अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट से चेक कर लें. 

Statistical Investigator Grade-II: इस पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर डिग्री होनी चाहिए. वे भी स्टैस्टिक्स विषय में. अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

Junior Statistical Officer: इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा अभ्यर्थी के 12वीं मैथ्स में 60 फीसदी अंक होने चाहिए. अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. 

लगातार बढ़ रहे वजन को कम करने के लिए रामबाण है करी पत्ता, पिएं इसका जूस

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन टियर-1, टियर-2, टियर-3 और टियर-4 के बाद किया जाएगा. अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- 

गांव के पास अठखेलियां करते दिखे 'वनराज', आप भी देखिए टाइगर का ये मजेदार VIDEO

VIDEO: अपनी 12 बीघा जमीन PM मोदी के नाम करना चाहती है ये 85 वर्षीय महिला, जानें वजह​

इनकम टैक्स दस्तावेजों में नाम से नेताओं में हड़कंप, सरकार पर लगाया बदले की कार्रवाई का आरोप​

Watch Live TV-

Trending news