close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PUBG की लत में 9वीं के छात्र ने चुराया मोबाइल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

गेम के चक्कर में अब बच्चों ने चोरी जैसे काम करना भी शुरू कर दिया है. ताजा मामला सामने आया है छत्तीसगढ़ के कोरबा से, जहां एक बच्चा पब्जी खेलने के चक्कर में सलाखों के पीछे पहुंच गया.

PUBG की लत में 9वीं के छात्र ने चुराया मोबाइल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्लीः इन दिनों पब्जी की खुमारी युवा ही नहीं बच्चों के भी सिर चढ़कर बोल रही है. क्या छोटा-क्या बड़ा हर कोई पब्जी खेलते नजर आ जाता है. गेम का खुमार बच्चों के सिर पर कुछ इस कदर सवार हो गया है कि अगर वह एक बार यह गेम खेलना शुरू कर देते हैं तो फिर न तो उन्हें खाने और न ही पढ़ने, किसी बात का खयाल नहीं रह जाता है. ऐसे में न सिर्फ बच्चों की पढ़ाई, उनका स्वास्थ्य बल्कि उनके जीवन पर भी इसका काफी बुरा असर देखने को मिल रहा है. यही नहीं गेम के चक्कर में अब बच्चों ने चोरी जैसे काम करना भी शुरू कर दिया है. ताजा मामला सामने आया है छत्तीसगढ़ के कोरबा से, जहां एक बच्चा पब्जी खेलने के चक्कर में सलाखों के पीछे पहुंच गया.

PUBG India 2019: विजेता को मिलेगा 1 करोड़ का इनाम, आज ही कराएं रजिस्ट्रेशन

दरअसल, कोरबा के रहने वाले 9वीं क्लास के इस बच्चे को पब्जी की ऐसी लत लगी कि वह चोरी करने पर मजबूर हो गया. जिसके चलते पुलिस ने बच्चे को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद पुलिस बच्चे को न्यायालय में पेश करने की तैयारी में है, जहां से उसे बाल सुधार गृह भेजा जाएगा. मिली जानकारी के मुताबिक कोरबा के सिटी कोतवाली के रहने वाले 9वीं क्लास के छात्र के पास से पुलिस ने दो मोबाइल बरामद किए हैं, जो कि चोरी के बताए जा रहे हैं. 

रेलवे ट्रैक पर PUBG खेल रहे थे दो शख्स, सामने से आ रही थी ट्रेन और...

बच्चे ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि उसने ये दोनों ही मोबाइल पड़ोसी के घर से चुराए हैं. बता दें मोबाइल चोरी होने की शिकायत पहले ही थाने में दर्ज कराई गई थी, जिस पर पुलिस ने मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की तो पता चला कि मोबाइल आस-पास के इलाके में ही है. ऐसे में पुलिस ने पड़ताल तेज कर दी और बच्चे तक जा पहुंची. वहीं जब बच्चा मोबाइल के साथ पकड़ा गया तो उसने पुलिस के समक्ष मोबाइल चोरी करने की बात कुबूल कर ली और पुलिस को बताया कि पब्जी खेलने के लिए उसने मोबाइल चोरी किया है.