close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रेलवे ट्रैक पर PUBG खेल रहे थे दो शख्स, सामने से आ रही थी ट्रेन और...

इन दिनों ऑनलाइन गेम PUBG को लेकर युवाओं में गजब का क्रेज देखा जा रहा है, जिसके चलते कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जब युवा गेम के चक्कर में कभी खुद को तो कभी दूसरों को नुकसान पहुंचाने पर आतुर हो चुके हैं.

रेलवे ट्रैक पर PUBG खेल रहे थे दो शख्स, सामने से आ रही थी ट्रेन और...
एक्शन गेम है PUBG

हिंगोलीः महाराष्ट्र के हिंगोली में रहने वाले दो शख्स PUBG खेलते-खेलते ट्रेन की चपेट में आ गए. जिससे उनकी मौत हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक, घटना शनिवार शाम की है. हिंगोली के रहने वाले दोनों शख्सों की पहचान स्वप्निल अन्नापूर्णे (22) और नागेश गोरे (24) के रूप में हुई है, जो शनिवार की शाम PUBG खेलते हुए रेलवे ट्रेक पर आ गए, जिससे वह सामने से आ रही ट्रेन की चपेट में आ गए और दोनों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. बता दें इन दिनों ऑनलाइन गेम PUBG को लेकर युवाओं में गजब का क्रेज देखा जा रहा है, जिसके चलते कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जब युवा गेम के चक्कर में कभी खुद को तो कभी दूसरों को नुकसान पहुंचाने पर आतुर हो चुके हैं.

VIDEO: जेब में नहीं थे घर जाने के पैसे, डायल-100 पर किया फोन और मंगा ली पुलिस की गाड़ी

बता दें PUBG दक्षिण कोरिया का ऑनलाइन गेम है, जिसे लेकर आज-कल युवाओं में गजब का क्रेज देखने को मिल रहा है. गेम का खुमार बच्चों के सिर पर कुछ इस कदर सवार हो गया है कि अगर वह एक बार यह गेम खेलना शुरू कर देते हैं तो फिर न तो उन्हें खाने और न ही पढ़ने, किसी बात का खयाल नहीं रह जाता है. ऐसे में न सिर्फ बच्चों की पढ़ाई, उनका स्वास्थ्य बल्कि उनके जीवन पर भी इसका काफी बुरा असर देखने को मिल रहा है. जिससे अहमदाबाद में पुलिस आयुक्त ने एक अधिसूचना जारी करके इस गेम को जिले में प्रतिबंधित तक कर दिया था.

VIDEO: क्या पत्नी का प्यार सच्चा है, यह जानने के लिए सड़क पर उतर आया शख्स, फिर जो हुआ...

बता दें अहमदाबाद में पब्जी के प्रतिबंधित होने के बाद भी करीब 10 लोगों को यह गेम खेलते हुए गिरफ्तार किया जा चुका है. बता दें इस गेम से पहले ब्लू व्हेल गेम भी बच्चों के जीवन के लिए काफी खतरनाक साबित हुआ था, जिसके चलते कई बच्चों ने सुसाइड किया था. ऐसे में ब्लू व्हेल के बाद अब PUBG बच्चों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है. बता दें इस गेम में एक पैराशूट के जरिए 100 प्लेयर्स को एक आईलैंड पर उतारा जाता है, जहां उन्हें बंदूकें ढूंढ़नी होती हैं और फिर अपने दुश्मनों को मारना होता है. गेम में आखिर में जो कोई बचता है, वही गेम का विनर कहलाता है.

सिर्फ 9 मिनट और महिला ने 6 बच्चों को दिया जन्म, जानें कहां हुआ यह वाक्या

हिंगोली से पहले ठाणे में भी पबजी के चलते एक साले के अपने जीजा पर हमला करने की खबर सामने आई थी, जिसने हर किसी को चौंका कर रख दिया था. ठाणे का रहने वाला रजनीश अपने मोबाइल पर पबजी खेल रहा था कि तभी उसका मोबाइल बंद हो गया, जिसके बाद जब वह मोबाइल को चार्ज करने पहुंचा तो पता चला कि कुत्ते ने चार्जर को काट कर खराब कर दिया है. क्योंकि कुत्ता रजनीश की बहन का था, इसलिए वह अपनी बहन से लड़ाई करने लगा. इस पर अपनी होने वाली पत्नी से मिलने आए रजनीश के होने वाले जीजा ने जब बीच-बचाव करना चाहा तो उसने गुस्से में अपने जीजा पर चाकू से वार कर दिया और घर से भाग गया.