close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश में कम हुआ गर्मी का असर, लेकिन उमस ने बढ़ाई परेशानी

हवाओं के चलने से धूप तथा गर्मी का असर कम है. हालांकि, उमस का असर बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर की ओर से आ रही नमी के कारण गर्मी से राहत मिली है. 

मध्य प्रदेश में कम हुआ गर्मी का असर, लेकिन उमस ने बढ़ाई परेशानी
ग्वालियर का 26.7 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 27.8 सेल्सियस दर्ज किया गया

भोपालः मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में इन दिनों मौसम के मिजाज बदले हुए से नजर आ रहे हैं. जहां बीते 1-2 दिनों से मौसम साफ नजर आ रहा है और हवाओं के चलने से मौसम सुहाना बना हुआ है. हवाओं के चलने से धूप तथा गर्मी का असर कम है. हालांकि, उमस का असर बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर की ओर से आ रही नमी के कारण गर्मी से राहत मिली है. 

साथ ही, बीते 24 घंटों के दौरान कई हिस्सों में बादल छाने के साथ हल्की बारिश भी हुई, इससे भी गर्मी से राहत मिली है. दतिया में 12.4 मिलिमीटर, होशंगाबाद में 7.2 मिलिमीटर और सतना में 27.5 मिलिमीटर बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. 

प्री-मानसून की पहली बारिश से भीगा भोपाल, लोगों को गर्मी से मिली राहत

राज्य के मौसम में बदलाव के साथ तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है. सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 24.6, ग्वालियर का 26.7 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 27.8 सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, रविवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 36.7 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 39.5 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

(इनपुटः आईएएनएस)