Gold Price Today: MP में सस्ता हुआ सोना, चांदी के भी दाम घटे, खरीदने से पहले जानें अपने शहर का भाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1817994

Gold Price Today: MP में सस्ता हुआ सोना, चांदी के भी दाम घटे, खरीदने से पहले जानें अपने शहर का भाव

Madhya Pradesh Gold Price Today: मध्य प्रदेश में सोना-चांदी खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है. यहां आज सोना और चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. आपके लिए सोना और चांदी के लेटेस्ट भाव लेकर आए हैं.

Gold Price Today: MP में सस्ता हुआ सोना, चांदी के भी दाम घटे, खरीदने से पहले जानें अपने शहर का भाव

Gold Silver Price Today in MP: पॉजिटिव ग्लोबल संकेतों के चलते घरेलू वायदा बाजार में सोने की कीमतों (Gold Price) तेजी देखने को मिल रही है, हालांकि, गुरुवार को सोने की कीमतों में कमी आई है. मंगलवार को सोने और चांदी की कीमतें कम हो गईं. कमजोर चीनी आयात और निर्यात आंकड़ों के बाद सोना एक महीने के निचले स्तर पर और चांदी दो महीने के निचले स्तर पर आ गया. हालांकि बुधवार को अच्छे ग्लोबल संकेतों के बीच शुरुआती कारोबार में सोने की चमक बढ़ी, लेकिन शाम होते-होते कीमतें स्थिर रहीं.

इधर, गुरुवार को सोने की कीमतों में मामूली गिरावट देखने को मिली है. मध्य प्रदेश में सोने की कीमत  की बात करें तो यहां 10 ग्राम 22 कैरेट सोना 100 रुपये तक सस्ता हो गया है. अब सराफा बाजार में 22 कैरेट सोना 55,880 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बिक रहा है. दूसरी ओर 24 कैरेट सोना 110 रुपये सस्ता हो गया है. सर्राफा बाजार में   24 कैरेट सोना  58,670 रुपये प्रति 10 ग्राम के हिसाब से बिक रहा है.

4 बड़े शहरों का भाव
मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में (Gold Price in Indore) 22 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने के भाव 57,650 रुपये, भोपाल में (Gold Price in Bhopal) 57,070, जबलपुर में 56,470 रुपये ( Gold Price in Jabalpur) और ग्वालियर में 56,070 रुपये (Gold Price in Gwalior) के भाव पर चल रहा है.

क्या है चांदी का भाव
मध्य प्रदेश में चांदी के रेट की बात करें तो यहां 1 किलो ग्राम चांदी की रेट में कमी देखने को मिली है. चांदी कल के मुकाबले पहले से सस्ता हो गया है. चांदी 600 रुपये गिरकर  76,700 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई है. यह अगस्त महीने में चांदी की कीमत में सबसे बड़ी गिरावट है. अब महीने के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है. इससे पहले जून में चांदी के रेट  74,000 रुपये के निचले स्तर तक पहुंच गया था. दूसरी और जून महीने में चांदी अपने ऊंचे स्तर  79,800 प्रति किलो ग्राम के स्तर पर पहुंच गया है.

Trending news