Women's Day पर भूपेश सरकार का तोहफा, Road Safety मैच में महिलाओं को देंगे Free Entry

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के सभी मैच नवा रायपुर में बने शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Shaheed Veer Narayan Singh International Cricket Stadium, Raipur) में हो रहे हैं.

Women's Day पर भूपेश सरकार का तोहफा, Road Safety मैच में महिलाओं को देंगे Free Entry
महिला दिवस पर सीएम भूपेश बघेल ने महिलाओं को खास तोहफा दिया

रजनी ठाकुर/रायपुरः छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 5 मार्च से सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जा रहा है. टूर्नामेंट के दौरान महिला दिवस के अवसर पर भी क्रिकेट मैच खेला जाएगा. इस अवसर पर राज्य की भूपेश बघेल सरकार महिलाओं के लिए फ्री में मैच के पास बांटेगी. आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट में क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, मुरलीधरन जैसे खिलाड़ी खेलते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः-Road Safety World Series: 5 मार्च से शुरू होगा टूर्नामेंट, जानें टीम लिस्ट, शेड्यूल और कहां देख सकेंगे Live
 
8 मार्च को जिला प्रशासन करेगा खास बंदोबस्त
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) 5 मार्च से 21 मार्च तक खेली जा रही है. 8 मार्च को महिला दिवस के अवसर पर श्रीलंका लीजेंड्स और दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स की टीम आपस में भिड़ेंगी. टूर्नामेंट के बाकी मैचों की तरह ही इस मैच में भी दर्शकों को एंट्री दी जाएगी. लेकिन महिला दिवस के खास अवसर पर मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि वे इस दिन महिलाओं के लिए खास बंदोबस्त करें. CM की इस घोषणा से महिलाएं क्रिकेट मैच देखने का आनंद फ्री पास के जरिए उठा पाएंगी.

नवा रायपुर के इंटरनेशनल मैदान पर हो रहे सभी मैच
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के सभी मैच नवा रायपुर में बने शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Shaheed Veer Narayan Singh International Cricket Stadium, Raipur) में हो रहे हैं. 8 मार्च को श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला मैच भी इसी मैदान पर शाम 7 बजे से शुरू होगा.

यह भी पढ़ेंः- रोड सेफ्टी वर्ल्ड टूर्नामेंट में फिर ओपनिंग करते नजर आएंगे सचिन-सहवाग, जानिए इस टूर्नामेंट का A TO Z

भारतीय टीम का अगला मैच इंग्लैंड से
इस बार नया टूर्नामेंट नहीं खेला जा रहा है, बल्कि पिछले साल के टूर्नामेंट को ही जारी रखा जा रहा है. पिछले साल हुए चार मैचों के बाद कोरोना के कारण टूर्नामेंट को स्थगित किया गया था. ऐसे में इस बार हुए दो मैचों के बाद अब तक टूर्नामेंट के 6 मैच संपन्न हो चुके हैं. टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने सबसे ज्यादा तीन मैच खेलते हुए तीनों में ही जीत दर्ज की है. वहीं 6 मार्च को खेले गए मैच में श्रीलंका लीजेंड्स की टीम ने वेस्टइंडीज लीजेंड्स को 5 विकेट से हराया.

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रायन लारा के 53 और ड्वेन स्मिथ के 47 रनों की बदौलत 20 ओवर में 157 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में श्रीलंका ने कप्तान दिलशान के 47 और उपुल थरंगा के 53 रनों की बदौलत 19 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. टूर्नामेंट में आज इंग्लैंड लीजेंड्स की टीम अपना पहला मैच बांग्लादेश लीजेंड्स से खेलेगी. वहीं भारतीय टीम अपना अगला मैच 9 मार्च को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी.

यह भी देखेंः- PPE किट पहनकर रायपुर पहुंचे सचिन-सहवाग, फूल बरसाकर हुआ स्वागत, देखें VIDEO

भारतीय टीम के सबसे ज्यादा पॉइंट्स
टूर्नामेंट में 3 में से 3 मैच जीतकर भारतीय टीम 12 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है. श्रीलंकन टीम 3 मैचों में दो जीत के साथ 8 अंक लेकर दूसरे स्थान पर मौजूद है. वहीं वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की टीम निचले दो पायदानों पर हैं. टूर्नामेंट की बाकी दो टीमों में दक्षिण अफ्रीका 1 मैच जीतकर 4 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर तो आखिरी टीम इंग्लैंड आज बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी. वह चौथे स्थान पर है.  

पिछले टूर्नामेंट को ही इस बार किया जाएगा संपन्न
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज पिछले साल कोरोना वायरस आपदा के कारण चार मैचों के बाद ही स्थगित करना पड़ गया था. टूर्नामेंट के आयोजक महाराष्ट्र के रोड सेफ्टी सेल और प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप (Professional Management Group of Maharashtra) ने टर्नामेंट के कमिश्नर सुनिल गावस्कर और ब्रांड एम्बेसडर सचिन तेंदुलकर से चर्चा कर फैसला लिया कि इस साल नया टूर्नामेंट आयोजित करने के बजाय पिछले साल खेले गए चार मैचों के बाद से ही टूर्नामेंट को जारी रख संपन्न किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः- Road Safety World Series का धमाकेदार आगाज, सचिन-वीरू की बदौलत भारत 10 विकेट से जीता, देखें Photos

यह भी देखेंः- Road Safety World Series: फिर बल्लेबाजी करने उतरी सचिन-वीरू की जोड़ी, देखें Video

WATCH LIVE TV