दमोह उपचुनावः BJP ने की कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन की उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग, जानिए क्या है वजह

राजधानी भोपाल स्थित राजाभोज एयरपोर्ट से गुना के लिए उड़ान भरने वाला एक विमान बड़वाई गांव में क्रैश हो गया. 

दमोह उपचुनावः  BJP ने की कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन की उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग, जानिए क्या है वजह
फाइल फोटो

भोपालः दमोह विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन का एक वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो में अजय टंडन लोगों को पैसा बांटते हुए नजर आ रहे हैं. जिसके बाद बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गी है. बीजेपी नेताओं नोट बांटने के मामले पर चुनाव से एक्शन लेने की मांग करते हुए अजय टंडन की उम्मीदवारी निरस्त करने की बात कही है. 

केंद्रीय मंत्री ने भी उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग 
कांग्रेस प्रत्याशी का वीडियो सामने आने के बाद केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने भी अजय टंडन पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि या तो कांग्रेस अपना प्रत्याशी बदले या फिर चुनाव आयोग अजय टंडन का नामांकन निरस्त करें. क्योंकि इस तरह से चुनाव को प्रभावित किए जाने की कोशिश हो रही है. 

वहीं बीजेपी के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पराशर ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन दो-दो हजार के नोट बांटते नजर आ रहे हैं. कांग्रेस प्रत्याशी ने चुनाव की मर्यादा को तार-तार किया है, इसलिए निर्वाचन आयोग को उनकी उम्मीदवारी निरस्त करना चाहिए. लोकेंद्र पराशर ने कहा कि बीजेपी इस मामले में कांग्रेस प्रत्याशी की शिकायत निर्वाचन आयोग से करते हुए उनकी उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग करेगी. 

ये भी देखेंः दमोह उपचुनावः कांग्रेस प्रत्याशी का नोट बांटते VIDEO हुआ वायरल

 

कांग्रेस प्रत्याशी ने दिया ये जवाब 
वहीं नोट बांटने के मुद्दे पर जब कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन से सवाल किया गया तो उन्होंने बीजेपी के आरोपों को निराधार बताया. अजय टंडन का कहना है कि वह चुनाव प्रचार का बिल्ला लोगों को बांट रहे थे, लेकिन बीजेपी नेताओं को बिल्ला नोट नजर आ रहा है. 

बता दें कि दमोह उपचुनाव के लिए 17 अप्रैल को वोटिंग होगी और 2 मई को नतीजे आएंगे. दमोह विधानसभा सीट कांग्रेस विधायक राहुल सिंह लोधी के इस्तीफे से खाली हुई थी. राहुल सिंह लोधी इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. जिससे यहां दमोह सीट पर उपचुनाव कराए जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः देश में 2024 लोकसभा चुनाव तक होने लगेगी रिमोट वोटिंग! EC के इस महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट के बारे में जानिए

WATCH LIVE TV