MP: तय समय से पहले खत्म हुआ विधानसभा का बजट सत्र, इस वजह से लिया गया फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh867108

MP: तय समय से पहले खत्म हुआ विधानसभा का बजट सत्र, इस वजह से लिया गया फैसला

मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है. 

 

मध्य प्रदेश विधानसभा (फाइल फोटो)

भोपालः मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट तय समय से पहले ही खत्म हो गया. विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने आज विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते यह फैसला लिया गया है, क्योकि कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. कई विधायक और विधानसभा सचिवालय के कर्मचारी भी कोविड पॉजिटिव हो गए हैं. 

10 दिन पहले खत्म हुआ सत्र 
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आज सुबह ही सदन के नेता मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ और संसदीय कार्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा की मौजूदगी में कोरोना संक्रमण के बढते मामलों पर बैठक का आयोजन किया गया था. बैठक में कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आज विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित की गई है. यह फैसला सर्वसम्मति से लिया गया है. ऐसे में 10 दिन पहले ही विधानसभा का बजट सत्र खत्म हो गया. 

एक साथ पटल पर रखे गए सभी विधेयक 
विधानसभा सत्र स्थगित किए जाने से पहले बजट सत्र में पेश किए जाने वाले सभी विधेयक एक साथ पटल पर रखे गए और सभी विधेयक पारित हो गए. इसके अलावा वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा ने सदन में घोषणा करते हुए कहा कि 2020-21 और 2021-22 में कोरोना के चलते सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना में इस बार कोई धनराशि नहीं दी जाएगी. 

ये भी पढ़ेंः शिवराज कैबिनेट की तबादले नीति को मंजूरी: 42 जिलों में खुलेंगे महिला थाने, जानें कैबिनेट के अहम निर्णय

सत्र के दौरान चार विधायक कोरोना पॉजिटिव 
 दरअसल, बजट सत्र खत्म होने की बड़ी वजह कोरोना का बढ़ता संक्रमण माना जा रहा है. पिछले कुछ दिनों में 4 विधायक और विधानसभा के 5 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इन चार विधायकों में  विजय लक्ष्मी साधौ, अमर सिंह, निलय डागा और देवेंद्र वर्मा पॉजिटिव पाए गए थे. ये चारों विधायक सत्र के दौरान सदन में मौजूद थे. ऐसे में विधानसभा का सत्र स्थगित करने के संकेत मिलने लगे हैं. ऐसे में बढ़ते कोरोना के चलते कार्य मंत्रणा समिति की बैठक बुलाई गई, इस बैठक में फैसला लिया गया कि कोरोना बढ़ते प्रकोप के चलते विधानसभा का बजट सत्र समय से पहले ही स्थगित कर दिया जाए. 

मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने विधानसभा अध्यक्ष से की थी कोरोना पर फैसला लेने की मांग 
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम से कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोई फैसला करने की मांग की थी. नरोत्तम मिश्रा का कहना था कि जो विधायक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं उनके पास दूसरे विधायक भी बैठे हुए थे. जबकि विधानसभा के चार मार्शल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. ऐसे में विधानसभा अध्यक्ष को अब इस मामले में कोई बड़ा फैसला लेना चाहिए. जिसके बाद स्पीकर ने 16 मार्च को कार्यमंत्रणा समिति की बैठक बुलाई और बैठक में सत्र को स्थगित करने का फैसला लिया गया. 

ये भी पढ़ेंः दमोह विधानसभा उपचुनाव की घोषणा, इतने तारीख को होगी वोटिंग, 2 मई को आएगा परिणाम

WATCH LIVE TV

Trending news