Alert: मध्य प्रदेश के इन इलाकों में आज भी होगी भारी बारिश, यहां जानें कब मिलेगी राहत
X

Alert: मध्य प्रदेश के इन इलाकों में आज भी होगी भारी बारिश, यहां जानें कब मिलेगी राहत

मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में बारिश और तेज आंधी चली. इसी कारण मध्य प्रदेश के कई इलाकों में आज भी बारिश होगी. 

Alert: मध्य प्रदेश के इन इलाकों में आज भी होगी भारी बारिश, यहां जानें कब मिलेगी राहत

अमरकंटकः मध्य प्रदेश में 12 मार्च को अचानक मौसम ने करवट ली. कुछ इलाकों में बादल छाने के बाद हल्की बारिश होने लगी. वहीं अमरकंटक जिले में झमाझम बारिश हुई. लेकिन देर रात आंधी के साथ आई तेज बारिश और ओलावृष्टि ने प्रदेश के किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा दिया. 

यह भी पढ़ेंः- MP में बेमौसम बारिश का कहर: अतिवृष्टि से खराब हुई फसलें, शिवराज सरकार ने किसानों को राहत देते हुए किया यह ऐलान

कुछ दिनों तक पानी गिरने के आसार
मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना जताई है. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में बारिश और तेज आंधी चली. अमरकंटक में देर रात से सुबह 8.30 बजे तक 4.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. बताया गया है कि कुछ दिनों तक मौसम में नमी बनी रहेगी.  

तापमान में दर्ज की गई 2 डिग्री की गिरावट
मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों में देश के अन्य राज्यों के मुकाबले सबसे ज्यादा 44.5 मिली मीटर बारिश हुई. तापमान में भी हल्की गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश में इस वक्त तक सबसे गर्म खंडवा जिले में 11 मार्च तक 40 डिग्री का तापमान चल रहा था, जो अब घटकर 38 डिग्री पर पहुंच गया. प्रदेश के अन्य इलाकों में भी तापमान में दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई.  

यह भी पढ़ेंः- बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि से किसानों की फसल बर्बाद, CM शिवराज बोले- 'चिंता न करें, मैं हूं ना'

इन इलाकों में अगले कुछ दिन होगी बारिश
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत सागर, रीवा, श्योपुर, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, खरगोन, छिंदवाड़ा और दमोह में बारिश और तेज आंधी चलने की संभावना जताई है. रविवार को एक दिन मौसम साफ रहने के बाद सोमवार और मंगलवार को भी मौसम में नमी बनी रहेगी. 19 मार्च को बारिश की संभावना है. 

यह भी पढ़ेंः- NEET UG 2021: एग्जाम डेट घोषित, सिलेबस, एडमिशन फॉर्म समेत अन्य डिटेल जल्द होगी जारी

यह भी पढ़ेंः- MP: सरकार ने किसानों से मांगा 5 साल के डोडा चूरा का हिसाब, अफीम काश्तकारों की बढ़ी परेशानियां

WATCH LIVE TV

Trending news