क्राइम सीरियल देख रचा लूट का षड़यंत्र, पार्सल देने के बहाने घर में घुसे, दो गिरफ्तार
Advertisement

क्राइम सीरियल देख रचा लूट का षड़यंत्र, पार्सल देने के बहाने घर में घुसे, दो गिरफ्तार

जूनी इंदौर टीआई आरएनएस भदौरिया ने बताया कि बीते शुक्रवार को दो युवकों ने पलसीकर कॉलोनी में रहने वाले एक व्यापारी के घर उसकी पत्नी को बंधक बनाकर लूट का प्रयास किया था. 

सांकेतिक तस्वीर.

इंदौर:  मध्य प्रदेश के इंदौर जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. यहां कि क्राइम पुलिस ने टीवी पर क्राइम सीरियल देखकर लूट के इरादे से व्यापारी की पत्नी को बंधक बनाने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है. इनमें एक बदमाश मुंबई का रहने वाला है, जबकि दूसरा जिले के सुदामा नगर का रहने वाला है. 

महिला, 5 साल के बेटे और देवर का शव जंगल में पेड़ पर लटके मिला, 10 दिन पहले हुए थे गायब

जूनी इंदौर टीआई आरएनएस भदौरिया ने बताया कि बीते शुक्रवार को दो युवकों ने पलसीकर कॉलोनी में रहने वाले एक व्यापारी के घर उसकी पत्नी को बंधक बनाकर लूट का प्रयास किया था. दोनों पार्सल देने के बहाने महिला के घर में घुसे थे. घर में प्रवेश करते ही बदमाशों ने चाकू अड़ाकर महिला को नीचे गिरा दिया था. इसके बाद उसके मुंह पर टेप बांधने लगे थे. तभी महिला ने इशारा कर सात साल की बेटी को बाहर भगाया. जिसके बाद बच्ची बाहर जाकर शोर मचाने लगी और लोगों ने इकट्ठा होकर बदमाशों को पकड़ लिया.

गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान 18 वर्षीय गौरांश, पिता प्रदीप पाटीदार निवासी 86 बी सेक्टर सुदामा नगर औऱ उसके साथी 19 वर्षीय हिमांशु पिता हरिश रोहरा निवासी कामाक्षा अपार्टमेंट फूटी कोठी के रूप में की गई है. पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने लूट के प्रयास की बात कबूल ली है. 

केसर वाधवानी ने पुलिस को बताया कि वह सुबह काम निपटाकर बैठी थी. जबकि पति सचिन वाधवानी रानीपुरा स्थित अपनी कपड़े की दुकान पर चले गए थे. तभी 11 बजे दरवाजे पर किसी ने आवाज लगाई. जब दरवाजा खोला तो एक युवक खड़ा था. उसने कहा कि आपके नाम से एक पार्सल आया है. जैसे ही मैं दरवाजे पर पहुंची युवक ने चाकू अड़ा दिया और कमरे मुझे कमरे में लेकर चला गया. बदमाश ने मेरे मुंह पर टेप बांधने का प्रयास किया. इसके बाद मैंने बेटी को इशारा कर बाहर भेज दिया और बेटी चिल्लाने लगी. जिसके बाद मौके पर पहुंचे आस-पास के लोगों ने उसको पकड़ लिया.

छत्तीसगढ़ में 4143 पदों पर नई संविदा भर्ती को मंजूरी, जानें डिटेल्स

व्यापारी के यहां पहले काम करती थी बदमाश की मां
पूछताछ में हिंमाशु ने कबूला कि उसकी मां अभी एक रेस्टोरेंट में काम करती है. इससे पहले वह केसर वाधवानी के यहां काम करती थी. जिसकी वजह से उसका भी व्यापारी के यहां आना-जाना लगा रहता था. इसलिए वह वारदात के वक्त बाहर खड़ा था, क्योंकि महिला उसे पहचान सकती थी. हिमांशु को पता था कि महिला घर में अकेली रहती है, पति कपड़ा कारोबारी है. इसलिए लूट में ज्यादा पैसा मिलेगा.

MP में अब नहीं होगी Remdesivir की कमी, हर माह 1 लाख डोज उपलब्ध कराएगी सरकार

आरोपी ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से बहुत परेशान था. उसके पैसे भी खत्म हो गए थे. पहले वह मुंबई में रहता था. बाद में इंदौर आ गया. आरोपी ने यह भी कहा कि दोनों बड़ा आदमी बनने की प्लानिंग करते थे. इसके लिए वे हर दिन क्राइम सीन देखते थे. क्राइम सीन देखते-देखते उन्हें स्टाइल और चोरी करने के तरीके भी मालू हो गए थे. 

WATCH LIVE TV

Trending news