UP: जेलों में बजेगा महामृत्युंजय और गायत्री मंत्र, जेल मंत्री ने दिया आदेश
Advertisement
trendingNow11146287

UP: जेलों में बजेगा महामृत्युंजय और गायत्री मंत्र, जेल मंत्री ने दिया आदेश

Mahamrityunjay And Gayatri Mantra In Jails: कैदियों की मानसिक शांति के लिए जेलों में महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र बजाया जाएगा. जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने इस फैसले को कैदियों के हित में बताया है.

यूपी की जेलों में गायत्री मंत्र बजाने का आदेश दिया गया है.

लखनऊ: यूपी (UP) की जेलों में अब से महामृत्युंजय मंत्र (Mahamrityunjay Mantra) और गायत्री मंत्र (Gayatri Mantra) बजेगा. योगी सरकार की तरफ से कैदियों (Prisoners) की मानसिक शांति के लिए ये एक नया प्रयास किया जा रहा है. जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने जेलों में महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र के उच्चारण का आदेश दिया है.

  1. जेलों में महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र का उच्चारण
  2. कैदियों की मानसिक शांति के लिए दिया गया आदेश
  3. योगी सरकार की तरफ से की गई नई पहल

जेलों में गायत्री मंत्र के उच्चारण का आदेश

बता दें कि जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति के आदेश के बाद यूपी की जेलों में महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र का उच्चारण शुरू कर दिया गया है. सरकार का मानना है कि महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र के उच्चारण से कैदियों को मानसिक शांति मिलेगी.

ये भी पढ़ें- संजय राउत को रश्मि शुक्ला फोन टैपिंग मामले में समन, पूछताछ करेगी पुलिस

सीएम योगी ने मंत्रियों से क्या कहा?

जान लें कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में मंत्रियों के साथ बैठक की थी और उन्हें 100 दिन का एक्शन प्लान तैयार करने के लिए कहा था. ऐसे में मंत्रियों के सामने सबसे बड़ी चुनौती आदेशों को अमलीजामा पहनाने की है.

यूपी को नंबर 1 बनाने का है लक्ष्य

मंत्रियों के साथ बैठक में सीएम योगी ने कहा कि हमारे सामने उत्तर प्रदेश को देश का नंबर एक राज्य और प्रदेश की अर्थव्यवस्था को देश की नंबर एक अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य है. सीएम योगी ने कहा कि लक्ष्यों को तय करते समय व्यावहारिक और आर्थिक पहलुओं का भी ध्यान रखा जाए. राज्य में विकास और समृद्धि की व्यापक संभावनाओं पर चर्चा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि सभी विभाग 100 दिन, 6 महीने और वार्षिक लक्ष्य निर्धारित करते हुए विस्तृत और व्यवहारिक कार्य योजना बनाएं.

ये भी पढ़ें- PM को प्रभु श्रीराम और CM योगी को बताया भगवान कृष्ण का अवतार, जमकर हुई पिटाई

उन्होंने कहा कि लोगों के जीवन को सहज और सरल बनाने के साथ जीवन स्तर में सुधार लाने वाली योजनाओं जैसे- ओडीओपी, विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना और स्‍वामित्‍व योजना को तेजी से आगे बढ़ाया जाना चाहिए.

(न्यूज़ एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news