Maharashtra में कैप्टन बदलने की अटकलों के बीच MVA ने किया 'खेल', क्लीन स्वीप के साथ यहां BJP का सूपड़ा साफ!
Advertisement
trendingNow11674035

Maharashtra में कैप्टन बदलने की अटकलों के बीच MVA ने किया 'खेल', क्लीन स्वीप के साथ यहां BJP का सूपड़ा साफ!

Maharashtra apmc election results 2023: कुल 148 एपीएमसी सीट पर हुए चुनाव के परिणाम शनिवार को घोषित किए गए हैं. गौरतलब है कि MVA में एनसीपी (NCP), शिवसेना (UBT) और कांग्रेस शामिल हैं. एनसीपी नेताओं ने अधिकांश सीटें जीती हैं. वहीं शरद पवार के गढ़ सांगली में बीजेपी (BJP) का खाता भी नहीं खुला है.

Maharashtra में कैप्टन बदलने की अटकलों के बीच MVA ने किया 'खेल', क्लीन स्वीप के साथ यहां BJP का सूपड़ा साफ!

Maharashtra APMC Election results latest update: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने दावा किया है कि महाविकास अघाड़ी (MVA) गठबंधन ने हाल में हुए कृषि उपज बाजार समिति (APMC Elections) चुनावों में सबसे अधिक संख्या में जीत हासिल की है. जयंत पाटिल ने कहा कि एमवीए ने उनके गृह क्षेत्र सांगली की सभी 18 सीटों पर जीत दर्ज की है. इसके साथ ही इस जिले से बीजेपी का सूपड़ा साफ हो गया है. 

148 एपीएमसी सीट पर हुए चुनाव के परिणाम घोषित

कुल 148 एपीएमसी सीट पर हुए चुनाव के परिणाम शनिवार को घोषित किए गए हैं. गौरतलब है कि MVA में एनसीपी (NCP), शिवसेना (UBT) और कांग्रेस शामिल हैं. वहीं एनसीपी नेता धनंजय मुंडे और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने अपने गृह क्षेत्र पर्ली और नांदेड़ में जीत का दावा किया है. 

वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थित एक ‘पैनल’ ने पुणे कृषि उत्पाद बाजार समिति (एपीएमसी) चुनावों में शनिवार को 18 में 13 सीट पर जीत दर्ज की, जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के सभी चार उम्मीदवारों ने बारामती एपीएमसी चुनावों में जीत हासिल की है. 

पुणे एपीएमसी में 20 साल बाद चुनाव

एपीएमसी अपने क्षेत्र में कृषि उत्पाद के थोक व्यापार का संचालन करती है. पुणे एपीएमसी में चुनाव, 20 साल बाद शुक्रवार को हुए थे. बीजेपी (BJP) समर्थित अण्णासाहेब मगर शेतकरी विकास पैनल ने राकांपा समर्थित अण्णासाहेब मगर को-ऑपरेटिव पैनल के साथ मुकाबले में 13 सीट पर जीत हासिल की. 

किसानों और कृषि समितियों ने दिया अच्छा फैसला: पवार

बारामती एपीएमसी में राकांपा उम्मीदवारों ने सभी चार सीट जीत ली हैं. चुनाव नतीजों के बारे में बात करते हुए एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार (Ajit Pawar) ने कहा कि किसानों और कृषि समितियों ने एक अच्छा फैसला दिया है. वहीं अकोला एपीएमसी में 18 सीट में 11 पर एनसीपी समर्थित पैनल ने जीत हासिल की. वहीं, बीजेपी समर्थित पैनल ने बस 5 सीट पर जीत दर्ज की. वहीं उद्धव ठाकरे समूह द्वारा समर्थित 1 समूह को भी 2 सीटों पर जीत मिली है.

(इनपुट: पीटीआई भाषा)

Trending news