महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर भयंकर मुठभेड़, 12 नक्सली ढेर.. 2 जवान घायल
Advertisement
trendingNow12340680

महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर भयंकर मुठभेड़, 12 नक्सली ढेर.. 2 जवान घायल

Naxali News: मुठभेड़ दोपहर शुरू हुई और 6 घंटे से अधिक तक चली. दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं. इस भयंकर मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए. इसमें दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.

महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर भयंकर मुठभेड़, 12 नक्सली ढेर.. 2 जवान घायल

Gadchiroli  Encounter: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में आज दोपहर छत्तीसगढ़ सीमा के पास एक भयानक मुठभेड़ हुई, जिसमें 12 नक्सली मारे गए और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. यह मुठभेड़ गढ़चिरौली के वांडोली गांव में सी-60 कमांडो और नक्सलियों के बीच हुई. महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने सी60 कमांडो टीमों और गढ़चिरौली पुलिस के लिए 51 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है.

6 घंटे से अधिक तक चली मुठभेड़ 

जानकारी के अनुसार, मुठभेड़ दोपहर करीब 2 बजे शुरू हुई और 6 घंटे से अधिक तक चली. दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं. इस भयंकर मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए. माओवादियों की पहचान और इलाके की सर्चिंग जारी है. मारे गए नक्सलियों में से एक की पहचान टीपागढ़ दलम के प्रभारी डीवीसीएम लक्ष्मण अत्राम उर्फ ​​विशाल अत्राम के रूप में हुई.

सात हथियार बरामद किए गए

इस मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया. घटनास्थल से 3 एके-47 राइफलें, 2 इंसास राइफलें, 1 कार्बाइन और 1 एसएलआर सहित सात हथियार बरामद किए गए हैं. घायल व्यक्तियों में सी 60 के एक उप-निरीक्षक और एक जवान शामिल हैं. वे खतरे से बाहर हैं.

पुलिस महानिदेशक ने इस ऑपरेशन में शामिल जवानों की बहादुरी की सराहना की है. यह मुठभेड़ इस क्षेत्र में सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी सफलता मानी जा रही है. महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने सी60 कमांडो टीमों और गढ़चिरौली पुलिस के लिए 51 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है. माओवादियों की पहचान और इलाके की सर्चिंग अभी भी जारी है. फिलहाल यह मुठभेड़ इस क्षेत्र में सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी सफलता मानी जा रही है.

इसे भी पढ़ें- 
- कलेक्टर ऑफिस में फर्श पर लोटते हुए पहुंचा किसान, जमीन के लिए मांग रहा इंसाफ
- जो आया है उसे जाना ही पड़ेगा.. हाथरस में लोगों की मौत पर साकार का बयान

Trending news