Maharashtra Political Crisis: टूटने के कगार पर पहुंची शिवसेना! एकनाथ शिंदे ने डिप्टी स्पीकर को पत्र भेजकर की ये मांग
Advertisement
trendingNow11229402

Maharashtra Political Crisis: टूटने के कगार पर पहुंची शिवसेना! एकनाथ शिंदे ने डिप्टी स्पीकर को पत्र भेजकर की ये मांग

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कभी हिंदुत्व का पर्याय रही शिवसेना अपने इतिहास की सबसे बड़ी टूट की ओर आगे बढ़ रही है. पार्टी से बगावत करने कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे ने डिप्टी स्पीकर को पत्र लिखकर नया दावा किया है.

Maharashtra Political Crisis: टूटने के कगार पर पहुंची शिवसेना! एकनाथ शिंदे ने डिप्टी स्पीकर को पत्र भेजकर की ये मांग

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र (Maharashtra) में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार के साथ बगावत करने वाले वरिष्ठ शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने खुद को पार्टी विधायकों का नया नेता बताया है. उन्होंने महाराष्ट्र विधान सभा के डिप्टी स्पीकर को पत्र भेजा है, जिसपर 34 विधायकों के साइन बताए जा रहे हैं. शिंदे का दावा है कि इन 34 विधायकों के साथ ही 3 और पार्टी विधायक उनके साथ आ गए हैं. ऐसे में उन्होंने 37 विधायकों के दो-तिहाई के आंकड़े को छू लिया है. लिहाजा अब उन्हें ही असली शिवसेना का नेता माना जाए. 

अपनी निजी आवास मातोश्री वापस पहुंचे उद्धव ठाकरे

वहीं महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) अपने परिवार के साथ सरकारी आवास खाली करके निजी आवास मातोश्री में वापस पहुंच गए हैं. मातोश्री पहुंचने पर उद्धव ठाकरे के बेटे और राज्य के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने भीड़ के बीच विक्ट्री साइन बनाकर पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया. राज्य में जिस तरह राजनीतिक हालात तेजी से बदल रहे हैं, उससे माना जा रहा है कि सीएम उद्धव ठाकरे विधानसभा को भंग करने की सिफारिश कर सकते हैं. शिवसेना नेता संजय राउत ने भी इस बात का संकेत दिया है. 

ये भी पढ़ें- Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे पर एकनाथ का पोस्टर वार, CM के इमोशनल कार्ड के बाद आया जवाब

गुवाहाटी में ठहरे हैं शिवसेना के बागी विधायक

उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार से बगावत करने वाले शिवसेना और निर्दलीय समेत करीब 45 विधायक इन दिनों महाराष्ट्र से सैकड़ों किलोमीटर दूर गुवाहाटी के एक होटल में ठहरे हुए हैं. वहां पर उनके होटल की बुकिंग एक हफ्ता और आगे बढ़ा दी गई है. माना जा रहा है कि राज्य का यह राजनीतिक संकट अभी लंबा खिंच सकता है. फिलहाल उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा नहीं सौंपा है. अगर वे इस्तीफा सौंपते हैं तो राज्यपाल आगे क्या फैसला लेते हैं, इस पर भी सबकी नजरें रहेंगी. 

ये भी पढ़ें- Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच SC में याचिका दायर, मामले में दखल देने की अपील

उद्धव ठाकरे ने चला इमोशनल कार्ड

बुधवार देर शाम सरकारी आवास से निकलने से पहले उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने फेसबुक लाइव पर अपनी बात रखी. उन्होंने महाराष्ट्र के लोगों से कहा, ''अगर मेरे अपने लोग मुझे मुख्यमंत्री के रूप में नहीं चाहते हैं तो उन्हें मेरे पास आना चाहिए और इस बारे में स्पष्ट कहना चाहिए. मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं. मैं बालासाहेब का बेटा हूं और किसी पद का लालची नहीं हूं. अगर आप चाहते हैं कि मैं इस्तीफा दे दूं तो मैं इसके लिए तैयार हूं. मैं इस्तीफा देकर अपना सारा सामान मातोश्री ले जाऊंगा.'

ये भी पढ़ें- Maharashtra Crisis: 'आज मेरा घर टूटा है कल तुम्हारा घमंड टूटेगा', उद्धव के खिलाफ कंगना का पुराना VIDEO हुआ वायरल

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news