स्वतंत्रता दिवस समारोह में लाल किला नहीं पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष खरगे, खाली पड़ी रही कुर्सी; वजह आई सामने
Advertisement
trendingNow11825523

स्वतंत्रता दिवस समारोह में लाल किला नहीं पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष खरगे, खाली पड़ी रही कुर्सी; वजह आई सामने

Independence Day Celebration: लाल किले पर आयोजित स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस गैरमौजूद रही और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) की कुर्सी खाली नजर आई.

स्वतंत्रता दिवस समारोह में लाल किला नहीं पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष खरगे, खाली पड़ी रही कुर्सी; वजह आई सामने

Mallikarjun Kharge absent: भारत की आजादी को 76 साल पूरे हो गए हैं और देश 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस मौके पर लाल किले पर भव्य कार्यक्रम किया गया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहराया. इस कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस गैरमौजूद रही और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) की कुर्सी खाली नजर आई. अब उनके लाल किले पर आयोजित कार्यक्रम में नहीं पहुंचने की वजह सामने आई है.

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में क्यों नहीं पहुंचे खरगे?

अब  मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) के स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में नहीं पहुंचने की वजह सामने आई है और उनके ऑफिस ने बताया है कि वो सुरक्षा कारणों की वजह से लाल किला नहीं गए. खरगे के ऑफिस ने बताया कि उन्हें अपने घर और पार्टी दफ्तर में भी झंडा फहराना था. इसलिए, उनको वापस लौटना था और सुरक्षा कारणों की वजह से लाल किला नहीं गए. खरगे को करीब 10 बजे पार्टी दफ्तर में झंडा फहराना था.

स्वतंत्रता दिवस समारोह में खाली पड़ी रही कुर्सी

लाल किला पर आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान एक खाली कुर्सी नजर आई. कुर्सी पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) का नाम लिखा हुआ है. सोशल मीडिया पर खाली कुर्सी की तस्वीर वायरल हो रही है.

मल्लिकार्जुन खरगे ने दी खुद दी सफाई

लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल नहीं होने के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, 'पहली बात मुझे आंखों से संबंधित को समस्या है. दूसरी बात मुझे अपने आवास पर 9:20 बजे और कांग्रेस मुख्यालय में भी तिरंगा फहराना था. सुरक्षा इतनी कड़ी है कि प्रधानमंत्री के जाने से पहले किसी और को जाने नहीं दिया जाता... मुझे लगा कि मैं यहां समय पर नहीं पहुंच पाऊंगा... समय को देखते हुए मैंने सोचा कि सुरक्षा की स्थिति और कमी के कारण वहां न जाना ही बेहतर होगा.'

पीएम मोदी ने लाल किले से कांग्रेस पर साधा निशाना

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से देश को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. हालांकि इस दौरान उन्होंने कांग्रेस का नाम नहीं लिया, लेकिन परिवारवाद को लेकर पार्टी पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा, 'आज परिवारवाद और तुष्टीकरण ने हमारे देश को बर्बाद कर दिया है. किसी राजनीतिक दल का प्रभारी केवल एक ही परिवार कैसे हो सकता है? उनके लिए उनका जीवन मंत्र है- परिवार की पार्टी, परिवार द्वारा और परिवार के लिए.'

Trending news