Mamata Mohanta: इस बड़ी नेता का राज्यसभा से इस्तीफा, थामा बीजेपी का दामन, भौचक्की रह गई कांग्रेस
Advertisement
trendingNow12365847

Mamata Mohanta: इस बड़ी नेता का राज्यसभा से इस्तीफा, थामा बीजेपी का दामन, भौचक्की रह गई कांग्रेस

Mamata Mohanta news: कांग्रेस नेता ने कहा, ‘BJP का असली चेहरा अब सामने आ गया है. उसने BJD की राज्यसभा सदस्य से इस्तीफा दिलवाकर बड़ा खेला किया है. अब यह सीट BJP को मिलेगी.’

Mamata Mohanta: इस बड़ी नेता का राज्यसभा से इस्तीफा, थामा बीजेपी का दामन, भौचक्की रह गई कांग्रेस

Odisha Politics: ओडिशा में दशकों तक लगातार राज करने वाली बीजेडी में मची भगदड़ का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा. यूं तो बीजेडी नेताओं के धड़ाधड़ विकेट गिरने का सिलसिला विधानसभा चुनावों से पहले शुरू हो गया था. अब नतीजे आने के तीन महीने बाद भी पालाबदल का खेल रुका नहीं है. हाल ही में जब बीजू जनता दल (BJD) की वरिष्ठ नेता ममता मोहंता ने राज्यसभा से इस्तीफा (BJD Rajya Sabha member Mamata Mohanta resigns) दिया तो कांग्रेस ने बीजेपी को जमकर खरीखोटी सुनाई. कांग्रेस ने कहा- 'ममता के भाजपा में शामिल होते ही 'क्षेत्रीय दल बनाम भारतीय जनता पार्टी का असली चेहरा’ सामने आ गया है.

अगला कौन?

केंद्र की मुख्य विपक्षी पार्टी ने कहा कि बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) सोच रहे होंगे कि ‘अगला कौन होगा?’ कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि 20 वर्षों से अधिक समय से BJD और BJP ‘एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. जो एक-दूसरे के साथ रहते हैं और एक-दूसरे का प्रतिद्वंद्वी होने का आभास देते हैं. उन्होंने कहा कि पटनायक ने ये भी सुनिश्चित किया कि BJP नेता अश्विनी वैष्णव दो बार राज्यसभा के लिए निर्वाचित हों. 

ये भी पढ़ें- सुखोई और MiG-21 के महारथी, कौन हैं कैप्टेन शुक्ला, जा रहे गगन चूमने; देश कर रहा गर्व

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘क्षेत्रीय दलों के मामले में भाजपा का असली चेहरा अब सामने आ गया है. उसने बीजद की एक राज्यसभा सदस्य से इस्तीफा दिलवाकर उन्हें पुरस्कृत किया है. अब यह सीट BJP को मिलेगी.’ रमेश ने कहा, ‘बेचारे नवीन बाबू सोच रहे होंगे कि अगला कौन होगा.’ ममता, भाजपा में शामिल हो गईं. इससे एक दिन पहले उन्होंने राज्यसभा सदस्य के रूप में इस्तीफा दे दिया था और नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली पार्टी छोड़ दी थी.

राज्यसभा की वर्तमान स्थिति

राज्यसभा में सतनाम सिंह संधू के भाजपा में शामिल होने से उच्च सदन में उसकी ताकत की बात करें तो अब उसके 87 MP हो गए हैं. राज्यसभा में पार्टी के सदस्यों की संख्या अभी भी 90 से नीचे ही है, जो कि बीजेपी के लिए चिंता का विषय है. NDA के पास भी ऊपरी सदन में 101 सांसदों की ताकत है, जो कि बहुमत से कम है. ऐसे में BJP का पूरा फोकस तो राज्यसभा में बहुमत जुटाने पर है.

(इनपुट: PTI)

Trending news