मणिशंकर अय्यर का विवादित बयान, पूछा- 10 हजार कमरों में से किस कमरे में पैदा हुए राम
Advertisement
trendingNow1486707

मणिशंकर अय्यर का विवादित बयान, पूछा- 10 हजार कमरों में से किस कमरे में पैदा हुए राम

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर हमेशा ही अपने विवादित बयानों से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ाते रहते हैं.

फोटो सौजन्य: ANI

शोएब रजा/नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर आरएसएस, विश्व हिंदू परिषद और कई संगठन केंद्र सरकार पर दबाव बना रहे हैं. वहीं, राम मंदिर मामले पर 10 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में पर सुनवाई होनी है. इन सबके बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने सोमवार को एक कार्यक्रम में राम मंदिर को लेकर एक विवादित बयान देकर सियासत गरमा दी है. दरअसल, मणिशंकर अय्यर ने दिल्ली में हुए एक कार्यक्रम में बाबरी मस्जिद को गिराने की घटना को संविधान की हत्या करार दिया है. 

 

 

सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) के दिल्ली में आयोजित 'एक शाम बाबरी मस्जिद के नाम' कार्यक्रम में बोलते हुए कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा कि कहा जाता है कि राजा दशरथ एक बहुत बड़े राजा थे, उनके महल में 10 हजार कमरे थे, लेकिन भगवान राम किस कमरे में पैदा हुए ये बताना बड़ा ही मुश्किल है. फिर आप किस आधार पर मंदिर वहीं बनाने की बात करते हैं. उन्होंने कहा कि मंदिर वहीं बनाने है क्योंकि वहां एक मस्जिद है. 

मणिशंकर अय्यर ने बाबरी मस्जिद को गिराए जाने को लेकर कांग्रेस को भी कटघरे में खड़ा किया और कहा कि उस वक़्त केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, अगर वो चाहती तो 6 दिसम्बर 1992 को बाबरी मस्जिद ना गिरती. अय्यर ने महात्मा ग़ांधी की शहादत और बाबरी मस्जिद के गिरने को एक जैसा बताते हुए कहा कि क्या मुसलमान इस देश में सुरक्षित रह सकते है? दिल्ली के ग़ालिब इंस्टीट्यूट में आयोजित इस कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव भी मौजूद रहें. बता दें कि कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर हमेशा ही अपने विवादित बयानों से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ाते रहते हैं.

Trending news