Manish Sisodia: फिर बनेंगे मंत्री! जेल से निकलने के बाद मनीष सिसोदिया सबसे पहले क्‍या काम करेंगे?
Advertisement
trendingNow12379809

Manish Sisodia: फिर बनेंगे मंत्री! जेल से निकलने के बाद मनीष सिसोदिया सबसे पहले क्‍या काम करेंगे?

मनीष सिसोदिया दिल्ली कैबिनेट में एक बार फिर से शामिल होंगे या नहीं, या फिर उन्हें क्या पद दिया जाएगा, पार्टी ने यह निर्णय फिलहाल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर छोड़ दिया है.

Manish Sisodia: फिर बनेंगे मंत्री! जेल से निकलने के बाद मनीष सिसोदिया सबसे पहले क्‍या काम करेंगे?

जेल से बाहर आते ही आम आदमी पार्टी के विधायक व दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में पार्टी की कमान संभाल ली है. हालांकि सरकार में अभी भी उनकी भूमिका तय नहीं है. रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के बाद मनीष सिसोदिया सोमवार को दिल्ली में पार्टी विधायकों की बैठक करने जा रहे हैं. इसके अलावा सिसोदिया दिल्ली में बुधवार से पदयात्रा करेंगे.

इस पदयात्रा के जरिए वह दिल्ली की जनता से संवाद स्थापित करने का प्रयास करेंगे. यह पूरी कवायद अगले वर्ष 2025 की शुरुआत में होने जा रहे दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर की गई है. मनीष सिसोदिया सोमवार को जहां आम आदमी पार्टी के विधायकों से मुलाकात करेंगे, वहीं इसके अगले दिन पार्टी के सभी निगम पार्षदों से भी मिलेंगे. हालांकि वह दिल्ली कैबिनेट में एक बार फिर से शामिल होंगे या नहीं, या फिर उन्हें क्या पद दिया जाएगा, पार्टी ने यह निर्णय फिलहाल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर छोड़ दिया है.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बीते कई महीनों से दिल्ली शराब नीति घोटाले के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद हैं. मनीष सिसोदिया भी इन्हीं आरोपों में जेल में बंद थे. जेल जाने से पहले मनीष सिसोदिया दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री थे. उनके पास वित्त व शिक्षा समेत कई महत्वपूर्ण विभाग थे.

उद्धव के काफिले पर फेंका गया 'टमाटर-गोबर', 'भाई' राज ठाकरे के जवाब ने चौंकाया

14 अगस्‍त से शुरू होगी पदयात्रा
रविवार को उन्होंने दिल्ली सरकार के मंत्रियों और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों से मुलाकात की. मुलाकातों का यह दौर केवल पार्टी नेताओं तक ही सीमित नहीं है, बल्कि वह चुनाव के मद्देनजर जनता से भी संपर्क अभियान शुरू करने जा रहे हैं. पार्टी महासचिव संदीप पाठक के मुताबिक, सिसोदिया इसके लिए दिल्ली में 14 अगस्त से पदयात्रा शुरू करने वाले हैं. दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को मनीष सिसोदिया ने अपने आवास पर आम आदमी पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई.

इस बैठक के उपरांत आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा कि इस बैठक में निर्णय हुआ है कि सोमवार को सभी विधायकों के साथ एक बैठक की जाएगी.
माना जा रहा है कि विधायकों के साथ होने वाली इस बैठक में दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर विस्तार से चर्चा होगी.

संदीप पाठक का कहना है कि विधायकों के साथ बैठक के उपरांत मंगलवार को मनीष सिसोदिया दिल्ली में आम आदमी पार्टी के सभी निगम पार्षदों के साथ एक मीटिंग करेंगे. इसके बाद मनीष सिसोदिया दिल्ली की जनता से संवाद स्थापित करने के लिए पदयात्रा करेंगे.

पाठक का कहना है कि रविवार को हुई बैठक केवल दिल्ली विधानसभा चुनाव पर केंद्रित थी. वहीं, हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि वहां भी पूरी ताकत से हम चुनाव लड़ेंगे. हरियाणा में अब तक लगभग 40-50 जनसभाएं हो चुकी हैं. वहां बहुत अच्छा माहौल है. सुनीता केजरीवाल लगातार चुनाव प्रचार कर रही हैं.

Trending news