Mathura Train Accident: मथुरा में प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई थी ट्रेन, वजह पता चली तो लोगों ने दिए ऐसे ऐसे रिएक्शन
Advertisement
trendingNow11891610

Mathura Train Accident: मथुरा में प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई थी ट्रेन, वजह पता चली तो लोगों ने दिए ऐसे ऐसे रिएक्शन

Train CCTV Video: मथुरा में हुए रेल हादसे का वीडियो सामने आया है. यह CCTV ट्रेन के इंजन में लगे कैमरे का है. इंजन में बैठा रेलवे कर्मचारी वीडियो कॉल पर बात कर रहा है. इस बीच सबकुछ हिलने लगता है और अचानक से ट्रेन प्लेटफॉर्म तोड़ते हुए चढ़ जाती है.

Mathura Train Accident: मथुरा में प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई थी ट्रेन, वजह पता चली तो लोगों ने दिए ऐसे ऐसे रिएक्शन

Mathura railway station news: मथुरा में मंगलवार देर रात हुए ट्रेन हादसे में इंजन के अंदर का CCTV सामने आया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह ट्रेन प्लेटफॉर्म को तोड़ते हुए ऊपर चढ़ गई. दरअसल इस ट्रेन को यार्ड में ले जाना था, इससे पहले लोको पायलट सीट से उठ जाता है. मथुरा ट्रेन हादसे के बाद हुई जांच में ये भी पता चला है कि ट्रेन चलाने वाला ड्राइवर नशे में था. ट्रेन चलाने के समय वो मोबाइल पर कुछ देख भी रहा था. उसने जैसे ही ट्रेन आगे बढ़ाई वो प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई.

मामले की जांच जारी-अभी तक नहीं आया अधिकृत बयान

इस हादसे की जांच जारी है. सूत्रों के मुताबिक रिपोर्ट में कहा गया है कि उसने (ट्रेन ने) प्लेटफार्म के आखिरी छोर तो तोड़ दिया तथा कोच का आधा हिस्सा प्लेटफार्म नंबर दो के ऊपरी हिस्से पर चढ़ गया, फलस्वरूप ओएचई (ओवरहेड तार) भी प्रभावित हुआ. हालांकि जांच रिपोर्ट अभी जारी नहीं की गई है. लेकिन सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार ड्राइवर की गलती के कारण ट्रेन प्लेटफॉर्म पर चढ़ी थी.

वायरल हो रहा ये वीडियो

जानकारी के अनुसार 'क्रू वायस एंड वीडियो रिकार्डिंग सिस्टम' से गलती का खुलासा हुआ है. जिसमे कहा गया है कि ट्रेन पहुंचने के बाद सभी यात्री उतर गए थे. इसके बाद ट्रेनकर्मी अपने मोबाइल फोन पर कुछ देखते हुए इंजन में पहुंचा. उसने लापरवाही से इंजन के थ्रोटल पर बैग रख दिया और अपने मोबाइल फोन पर कुछ देखने में लग गया. बैग के दबाव के चलते थ्रोटल आगे हो गया और ट्रेन प्लेटफार्म पर चढ़ गई. अब बताया जा रहा है कि इस मामले में पांच लोगों पर गाज गिरी है, जिन्हें निलंबित किया गया है.

लोगों ने दिए मजेदार रिएक्शन

मामले की वजह सामने आने के बाद अब नेटिजंस इस पर अलग-अलग तरह से रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि भाई ने इतिहास बना दिया. पहली बार ट्रेन पर चढ़ी है तो दूसरे ने लिखा अरे भाई बिचारा मोबाइल भी न देखे क्या? ट्रेन प्लेटफार्म में चढ़े या आसमान में उड़ने लग जाए उसको क्या भाई, सैलरी पूरी आ जाती है बस, वेतन आयोग भी आते ही रहते हैं, क्या चिंता है...! बाकी अब नौकरी जायेगी तो भी क्या... जाने दो ...चिल ढोंढू...!

इतिहास बना दिया भाई ने! पहली बार ट्रेन प्लेटफार्म पर आयी है। https://t.co/G1oOG2ihmp

 

 

Trending news