'SP-BJP में मिलीभगत', मुस्लिमों के साथ के लिए मायावती का बड़ा दांव; कही ये बात
Advertisement
trendingNow11481904

'SP-BJP में मिलीभगत', मुस्लिमों के साथ के लिए मायावती का बड़ा दांव; कही ये बात

Mayawati's Statement: मायावती (Mayawati) ने मुस्लिमों से अपील की कि वे समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और बीजेपी (BJP) की मिलीभगत को समझें और आने वाले चुनाव में धोखे से बचें.

मायावती का सपा-बीजेपी पर बड़ा आरोप

Mayawati's Appeal To Muslims: बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने रामपुर विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (SP) और बीजेपी (BJP) के बीच अंदरूनी मिलीभगत का आरोप लगाया है. मायावती के आरोप के मुताबिक, योजना के तहत रामपुर में कम मतदान कराया गया और फिर बीजेपी की जीत हो गई. मायावती ने मुस्लिम समाज से अपील की कि वे चिंतन करें और आने वाले चुनाव में धोखा नहीं खाएं. माना जा रहा है कि मुस्लिमों को अपने पाले में लाने के लिए मायावती ने ये बयान दिया है. जान लें कि पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान का गढ़ समझी जाने वाली रामपुर सदर सीट पर उपचुनाव के लिए 8 दिसंबर को परिणाम घोषित हुआ था. जिसमें, बीजेपी के आकाश सक्सेना ने एसपी उम्मीदवार आसिम राजा को लगभग 32,000 वोटों से हरा दिया. इस प्रकार बीजेपी ने रामपुर में पहली बार जीत दर्ज की.

SP-BJP में अंदरूनी मिलीभगत का आरोप

मायावती ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत हुई लेकिन रामपुर विधानसभा उपचुनाव में आजम खान की खास सीट पर योजनाबद्ध तरीके से कम वोटिंग करवा करके समाजवादी पार्टी की पहली बार हुई हार पर यह चर्चा काफी गर्म है कि कहीं यह सब समाजवादी पार्टी और बीजेपी की अंदरूनी मिलीभगत का ही नतीजा तो नहीं?

मुस्लिमों से मायावती की अपील

बीएसपी चीफ मायावती ने अगले ट्वीट में लिखा कि इस बारे में खासकर मुस्लिम समुदाय को काफी चिंतन करने और समझने की भी जरूरत है ताकि आगामी चुनावों में धोखा खाने से बचा जा सके. खतौली विधानसभा की सीट पर बीजेपी की हुई हार को भी लेकर वहां काफी संदेह बना हुआ है, यह भी सोचने की बात है.

रामपुर विधायक ने किया पलटवार

रामपुर से निर्वाचित बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना ने मायावती के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि जून, 2022 में हुए रामपुर के लोकसभा उपचुनाव में रामपुर सदर विधानसभा सीट पर 31.5 फीसदी वोटिंग हुई थी, जबकि बीते 5 दिसंबर को विधानसभा उपचुनाव के दौरान यहां 35 फीसदी वोट पड़े. इसलिए यह कहना गलत है कि रामपुर में जानबूझकर कम वोटिंग कराई गई.

वहीं, समाजवादी पार्टी के एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने पलटवार करते हुए कहा कि बीएसपी बीजेपी की ‘बी टीम’ के रूप में काम करती है और हर चुनाव में वो अपने वोट बीजेपी को दिलाने की हर संभव कोशिश करती है. हालांकि, इस बार के उपचुनाव में उसकी यह कोशिश कामयाब नहीं हो सकी. लोगों ने बीएसपी की मंशा को समझकर उसे खारिज कर दिया है.

(इनपुट- आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news