close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PoK में शारदा पीठ कॉरिडोर खुलने से कम हो सकता है भारत-पाक के बीच तनाव : महबूबा मुफ्ती

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि इस फैसले से भारत और पाकिस्तान को वर्तमान गतिरोध से निकलने में मदद मिलेगी. पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि पाक सरकार ने शारदा पीठ कॉरिडोर को खोलने के लिए हरी झंडी दिखा दी है. 

PoK में शारदा पीठ कॉरिडोर खुलने से कम हो सकता है भारत-पाक के बीच तनाव : महबूबा मुफ्ती
फाइल फोटो

श्रीनगर: पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर स्थित शारदा पीठ मंदिर कश्मीरी पंडितों के लिए खुलने से भारत और पाकिस्तान को वर्तमान गतिरोध से निकलने में मदद मिलेगी. महबूबा ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘बहुत समय पहले की बात नहीं है जब मैंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर नियंत्रण रेखा के पार स्थित शारदा पीठ कश्मीरी पंडितों के लिए पुन: खुलवाने का अनुरोध किया था. ऐसे समय में जब भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव उच्च स्तर पर है इस तरह की पहल से वर्तमान गतिरोध से निकलने में मदद मिलेगी.’’

 

 

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती मीडिया में आयी उन खबरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रही थीं जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तान ने शारदा पीठ गलियारे को खोलने के लिए हरी झंडी दी है. कश्मीरी पंडित संगठन कई वर्षों से शारदा पीठ गलियारे को खोलने की मांग कर रहे हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि पाक सरकार ने शारदा पीठ कॉरिडोर को खोलने के लिए हरी झंडी दिखा दी है. शारदा पीठ मंदिर पीओके में स्थित है. शारदा पीठ मंदिर कुपवाड़ा से करीब 22 किलोमीटर दूर स्थित है. माना जाता है कि शारदा पीठ मंदिर हिंदुओं का करीब पांच हजार साल पुराना धर्मस्थल है.