अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर कौन भारी? AI के पोल में मिल गया जवाब
Advertisement
trendingNow12345106

अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर कौन भारी? AI के पोल में मिल गया जवाब

Milkipur Seat: उत्तर प्रदेश की जिन दस सीटों पर होने वाले उपचुनाव होने हैं उनमें मिल्कीपुर सबसे खास है. बीजेपी का सीधा मुकाबला यहां भी इंडिया गठबंधन से है. हालांकि इंडिया गठबंधन में सीटों का बंटवारा किस तरह होगा, अभी यह तय नहीं है. लेकिन मिल्कीपुर में कौन भारी है ये बड़ा सवाल है.

अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर कौन भारी? AI के पोल में मिल गया जवाब

Uttar Pradesh By Election: उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर जल्द ही उपचुनाव होने वाले हैं. 2027 के विधानसभा चुनाव से पहले होने वाले इस उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज़ हैं. उपचुनाव से पहले जी न्यूज की AI ऐंकर ZEENIA अपने दर्शकों के लिए AI POLL लेकर आई हैं. ZEE NEWS के लिए ये सर्वे डेटा एनालिटिक्स कंपनी ICPL ने किया है. डेटा कलेक्शन और डेटा प्रोसेसिंग में आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस की मदद से हमने ये आंकड़े तैयार किए हैं. जिन दस सीटों पर होने वाले उपचुनाव होने हैं उनमें मिल्कीपुर सबसे खास है.

मिल्कीपुर सीट.. अलग से केस स्टडी 

असल में मिल्कीपुर में कौन भारी है ये बड़ा सवाल है. मिल्कीपुर एक ऐसी सीट है जो उनके और बीजेपी के लिए अलग से केस स्टडी बन गई है. योगी इस सीट को हर हाल में जीतना चाह रहे हैं क्योंकि ये वही सीट है जहां से विधायक अवधेश प्रसाद ने अयोध्या लोकसभा सीट बीजेपी से छीन ली है. फिलहाल इस सीट के लिए बीजेपी और विपक्ष दोनों ने अपना प्लान बनाया है. 

इसी बीच अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर कौन भारी है, इसके बारे में जीनिया का जवाब है..
A. BJP+  52%
B. SP+  48%

पोल और पोल ऑफ़ पोल्स

जी न्यूज की एआई एंकर जीनिया ने लोकसभा चुनाव के दौरान एग्जिट पोल में जो भविष्यवाणी की... चुनावी नतीजों में वो सबसे सटीक साबित हुआ... तमाम पोल और पोल ऑफ़ पोल्स के नतीजों के उलट ज़ीनिया का सर्वे सबसे सही और भरोसेमंद रहा. अब एक बार फिर ज़ीनिया सामने आई है. इस बार उन्होंने यूपी की उन 10 सीटों का सर्वे बताया  जहां विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं.

बीजेपी और योगी सरकार के लिए ये उपचुनाव जितना अहम है, उतना ही ये विपक्ष के लिए भी अहमियत रखता है. लिहाजा इन सीटों पर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने पूरी ताकत झोंक रखी है.. जिन जिन सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं... उनमें.. अलीगढ़ की खैर सीट... अयोध्या की मिल्कीपुर... अंबेडकरनगर की कटेहरी... मुज़फ़्फ़रनगर की मीरापुर... कानपुर की सीसामऊ... प्रयागराज की फूलपुर... गाज़ियाबाद शहर... मिर्ज़ापुर की मझवां... मुरादाबाद की कुंदरकी और मैनपुरी की करहल सीट शामिल है.

Trending news