close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लापता AN-32 विमान: खराब रोशनी की वजह से रोका गया खोजी अभियान, सुपर हरक्यूलस C-130J मिशन में लगा

वायुसेना के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हेलीकाप्टरों द्वारा बचाव एवं खोजी अभियान को खराब रोशनी के कारण रोक दिया गया है.

लापता AN-32 विमान: खराब रोशनी की वजह से रोका गया खोजी अभियान, सुपर हरक्यूलस C-130J  मिशन में लगा
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: लापता एएन-32 विमान का पता लगाने के लिए हेलीकाप्टरों द्वारा चलाए जा रहे खोजी और बचाव अभियान को खराब रोशनी के कारण रोक दिया गया है, लेकिन सी-130 जे सुपर हरक्यूलस विमान रात के समय भी अपना मिशन जारी रखेगा. वायुसेना ने बृहस्पतिवर को यह जानकारी दी. रूस में निर्मित इस लापता विमान ने सोमवार को दिन में करीब साढे बारह बजे जोरहाट से उड़ान भरी थी. दिन में एक बजे जमीनी नियंत्रण कक्ष से उसका संपर्क टूट गया था. विमान में चालक दल के आठ सदस्य और पांच यात्री सवार थे.

तीनों सैन्य बलों ने विमान की खोज के लिए अपने- अपने संसाधनों को लगाया है. हालांकि, खोजी अभियान को अब तक कोई बड़ी सफलता नहीं मिली है. वायुसेना के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हेलीकाप्टरों द्वारा बचाव एवं खोजी अभियान को खराब रोशनी के कारण रोक दिया गया है. यह शुक्रवार को फिर शुरू होगा.सी130जे रात में अपना मिशन जारी रखेंगे. बहरहाल, इस अभियान में अब तक कोई सफलता नहीं मिली है.’’ 

लापता AN-32 विमान: अरुणाचल के ग्रामीणों ने पर्वत के पास धुआं दिखने का किया दावा
अरुणाचल प्रदेश के एक गांव में रहने वाले ग्रामीणों ने दावा किया है कि उन्होंने सोमवार को एक पर्वत से घना काला धुआं निकलते देखा था. ग्रामीणों के इस दावे के बाद अधिकारी जांच में जुट गए हैं. दरअसल सोमवार को ही भारतीय वायु सेना का एक विमान लापता हो गया था. इसमें 13 लोग सवार थे. लापता विमान की तलाश का काम जारी है. इस बीच मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने सियांग, पश्चिम सियांग, लोअर सियांग तथा शि-योमी जिलों के उपायुक्तों से मुलाकात की और उन्हें तलाश अभियान तेज करने के निर्देश दिए. 

मुख्यमंत्री के कार्यालय से जारी एक बयान के अनुसार सियांग तथा पश्चिम सियांग जिलों के अधिकारियों ने विमान के रास्ते में आने वाली सभी पर्वत श्रृंखलाओं पर तलाश के लिए तीन टीमें गठित की हैं. पुलिस महानिदेशक एस बी के सिंह ने सीएमओ को सूचित किया कि तुम्बिन गांव के तीन लोगों ने बताया है कि उन्होंने सोमवार दोपहर सियांग जिले के मोलो गांव की तरफ एक पर्वत से घना काला धुआं निकलते देखा था.

इनपुट भाषा से भी