5 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की तैयारी में सरकार? पढ़ लें दावे की सच्चाई

सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है कि केंद्र सरकार 5 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की तैयारी कर रही है. 

5 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की तैयारी में सरकार? पढ़ लें दावे की सच्चाई
पीएम मोदी (फाइल फोटो).

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) लॉकडाउन (Lockdown) के बीच सोशल मीडिया (Social Media) पर कई तरह की अफवाहें उड़ रही हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है कि केंद्र सरकार 5 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की तैयारी कर रही है. व्हाट्सऐप और फेसबुक पर शेयर हो रहे इस मैसेज का सच पीआईबी की फैक्ट चेक टीम ने बताया है.

जानिए क्या हो रहा दावा-

 सोशल मीडिया पर एक अखबार की कटिंग वायरल हो रही है. जिसकी हेडिंग है- '5 लाख केंद्रीय कर्मियों को बाहर करने की तैयारी'. खबर में दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार 5 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की तैयारी कर रही है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में फिर लग सकता है Lockdown, सीएम केजरीवाल कर सकते हैं ऐलान

 

ये है वायरल मैसेज का सच-

पीआईबी की फैक्ट चेक टीम के मुताबिक, यह आर्टिकल निराधार और गलत है. भड़काने वाली ऐसी खबरों से सावधान रहें. टीम ने आगे कहा कि यह फेक न्यूज है. सरकार ऐसे किसी प्रस्ताव पर विचार नहीं कर रही है. 

आपको बता दें कि भारत में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. भारत में कोविड-19 के अबतक करीब 2 लाख 87 हजार मामले दर्ज किये गए हैं. मौत का आंकड़ा बढ़कर 8,102 हो गया है. वहीं राहत की बात यह है कि अबतक कुल 1 लाख 41 हजार के करीब कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं. दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की बात करें तो आंकड़ा बढ़कर 70 लाख से भी ज्यादा हो गया है.