मनी लॉन्ड्रिंगः वाड्रा की अग्रिम जमानत 28 तक बढ़ी, अब गुरुवार को होगी सुनवाई
Advertisement
trendingNow1509645

मनी लॉन्ड्रिंगः वाड्रा की अग्रिम जमानत 28 तक बढ़ी, अब गुरुवार को होगी सुनवाई

बता दें कि 25 मार्च को कोर्ट ने राॅबर्ट वाड्रा और मनोज अरोड़ा की अग्रिम जमानत 27 मार्च तक बढ़ा दी थी.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः बेनामी संपत्ति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट में बुधवार की जगह अब गुरुवार को सुनवाई होगी. दरअसल, मंगलवार को वाड्रा के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने बुधवार को होने वाली सुनवाई को गुरुवार को तय करने की मांग की. उन्होंने कोर्ट से कहा कि वो बुधवार को उपलब्ध नहीं रहेंगे. जिसके बाद कोर्ट ने मामले की 28 मार्च के लिए तय कर दी. आपको बता दें कि सोमवार को कोर्ट ने राॅबर्ट वाड्रा और मनोज अरोड़ा की अग्रिम जमानत 27 मार्च तक बढ़ा दी थी.

वाड्रा और अरोड़ा के वकील ने कोर्ट में अपनी बहस पूरी की थी.पिछली सुनवाई में रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत याचिका पर ईडी ने कोर्ट में जवाब दाखिल कर कहा था कि वाड्रा जांच में सहयोग नहीं कर रहे, ऐसे में उन्हें हिरासत में लेकर ईडी पूछताछ करना चाहती है.दरअसल, ईडी इस मामले में रॉबर्ट वाड्रा से 7 बार पूछ-ताछ कर चुकी है. वाड्रा पर देश से बाहर बेनामी संपत्ति रखने का आरोप है.इससे पहले राजस्थान और हरियाणा में जमीन के कई सौदों को लेकर भी वे आरोपों के घेरे में रहे हैं.

उधर, वाड्रा के करीबी सहयोगी मनोज अरोड़ा को अदालत ने गिरफ्तारी से अंतरिम राहत दी थी.इससे पहले ईडी ने अदालत को बताया था कि आयकर विभाग की एक अन्य जांच में मनोज अरोड़ा का नाम सामने आने के बाद उनके खिलाफ मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया गया. यह भी बताया था कि लंदन में रॉबर्ट वाड्रा द्वारा खरीदी गई संपत्ति में मनोज अरोड़ा की अहम भूमिका है और उन्होंने इस संपत्ति को खरीदने में वाड्रा की मदद की है.

दूसरी तरफ अग्रिम जमानत याचिका में मनोज अरोड़ा ने आरोप लगाया था कि विदेश में संपत्तियों की खरीद से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में ईडी उन पर उनके नियोक्ता रॉबर्ट वाड्रा को गलत तरीके से फंसाने का दबाव बना रही है. वाड्रा की स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी कंपनी में काम करने वाले अरोड़ा ने यह भी आरोप लगाया था कि पूछताछ के लिए उनकी पत्नी जांच एजेंसी के सामने पेश हुई थीं और ईडी अधिकारियों ने वाड्रा को फंसाने के लिए उन्हें धमकाया था.कहा था कि ऐसा नहीं किया तो उनके पति और परिवार का भविष्य खराब कर देंगे.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news