कुवैत से नाव लेकर मुंबई भाग आए 3 भारतीय, पुलिस ने संदिग्ध हालत में पकड़ा
Advertisement
trendingNow12098927

कुवैत से नाव लेकर मुंबई भाग आए 3 भारतीय, पुलिस ने संदिग्ध हालत में पकड़ा

Gateway of India :  गेटवे ऑफ इंडिया पर कुवैत की एक संदिग्ध बोट को मुंबई पुलिस की पेट्रोलिंग टीम ने अरब सागर से पकड़ा है. पुलिस के मुताबिक, कन्याकुमारी जिले के तीन तमिल मछुआरे कोलाबा पुलिस स्टेशन की हिरासत में हैं. 

Gateway of India

Mumbai : गेट वे ऑफ इंडिया मुंबई के पास बुधवार ( 7 फरवरी ) को हड़कंप मच गया,  मुंबई पुलिस ने अरब सागर में एक संदिग्ध बोट को पकड़ा है. बताया जा रहा है, कि यह बोट कुवैत से आ रही थी. पुलिस ने बोट पर मौजूद तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. जांच में पता चला है, कि बोट में सवार तीन लोग भारतीय हैं. फिलहाल पुलिस ने बोट को कब्जे में ले लिया है. 

 

जानकारी के मुताबिक मंगलवार ( 6 फरवरी ) को शाम के वक्त पुलिस को अरब सागर में समुद्र तट से थोड़ी दूर पर कुछ हलचल दिखाई दी. वॉच टावर से पता चला कि यहां पर एक संदिग्ध बोट दिखाई दी है. पुलिस ने तुरंत एक्शन लिया और जाकर संदिग्ध बोट को कब्जे में लिया. संदिग्ध बोट पर तीन भारतीय नागरिक भी हैं जो कि दक्षिण भारत के बताए जा रहे हैं. पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की.

 

पूछताछ में पता चला की नौकरी के लिए कुवैत गए इन लोगो को सैलरी नहीं मिली थी. ऐसे में यह लोग परेशान होकर खुद ही बोट लेकर भाग निकले. पुलिस ने बताया कि तीनों पर मुंबई में अवैध रूप से प्रवेश करने का आरोप है. 

 

इनके यहां तक आने से एक बार फिर से भारत की समुद्री सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं. हिरासत में लिए गए तीनों एक मछली पकड़ने वाली कंपनी के लिए काम करते थे और कथित तौर पर उन्हें अपने मालिक द्वारा यातना और शोषण का सामना करना पड़ता था.  बकाया राशि और सैलरी नहीं मिलने के कारण साथ ही साथ दयनीय परिस्थितियों में कामकाज का हवाला देते हुए, उन्होंने दावा किया कि उन्होंने नाव को उसके मालिक से चुरा लिया है. 

 

मछुआरों ने कहा कि उनके पासपोर्ट जब्त कर लिए गए, जिससे चलते उन्हें जहाज को चुराने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था. फिलहाल इनके गिरफ्तारी के बाद से ही सभी तथ्यों की जांच की जा रही है.

Trending news