PM मोदी ने पेजावर मठ के महंत विश्वेश तीर्थ के निधन पर जताया शोक
topStorieshindi

PM मोदी ने पेजावर मठ के महंत विश्वेश तीर्थ के निधन पर जताया शोक

कर्नाटक के पेजावर मठ के महंत विश्वेश तीर्थ स्वामी (Swami Vishwesha Teertha) का रविवार को उडुपी में निधन हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उनके निधन पर दुख जताया है.

PM मोदी ने पेजावर मठ के महंत विश्वेश तीर्थ के निधन पर जताया शोक

नई दिल्ली: कर्नाटक के पेजावर मठ के महंत विश्वेश तीर्थ स्वामी (Swami Vishwesha Teertha) का रविवार को उडुपी में निधन हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उनके निधन पर दुख जताया है.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "उडुपी स्थित श्री पेजावर मठ के श्री विश्वेश तीर्थ स्वामी जी उन लाखों लोगों के दिलों और दिमाग में मौजूद रहेंगे, जिनके लिए वह हमेशा एक मार्गदर्शक रहे हैं. वह सेवा और आध्यात्मिकता के एक ऊर्जा स्रोत थे. उन्होंने समाज के लिए लगातार और अधिक न्यायपूर्ण और दयालु काम किया है. ओम शांति."

प्रधानमंत्री ने यह भी लिखा, "मैं खुद को धन्य समझता हूं कि मुझे श्री विश्वेश तीर्थ स्वामी जी से सीखने के कई अवसर मिले. हाल ही में गुरु पूर्णिमा के पुण्य दिन हुई मुलाकात भी काफी यादगार रही है. उनका त्रुटिहीन ज्ञान हमेशा बना रहा. मेरा मन उनके अनगिनत अनुयायियों के साथ है."

काफी लंबे समय से बीमारी से जूझने के बाद 88 वर्ष की आयु में विश्वेश स्वामी ने रविवार सुबह आखिरी सांस ली. वह एक भारतीय हिंदू गुरु, संत और श्री पेजावर आदोक्षजा मठ के पूर्व पीठासीन स्वामी जी थे, जो द्वैत दर्शन से संबंधित आठ मठों में से एक है.

Trending news