रूस और भारत का रिश्ता बहुत पुराना और बेहद मजबूत है : पीएम मोदी
Advertisement
trendingNow1570188

रूस और भारत का रिश्ता बहुत पुराना और बेहद मजबूत है : पीएम मोदी

 प्रधानमंत्री मोदी दो दिनों के रूस के दौरे पर हैं. राष्ट्रपति पुतिन के साथ पीएम मोदी ने दो घंटे तक बातचीत की. इस दौरान उर्जा रक्षा के क्षेत्र में कई समझौते हुए.

रूस और भारत का रिश्ता बहुत पुराना और बेहद मजबूत है : पीएम मोदी

नई दिल्ली: रूस के व्लादिवोस्तोक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित करते कहा कि भारत और रूस के संबंध बहुत पुराने और बेहद मजबूत हैं. दोनों देश के बीच अहम साझेदारियां हैं. प्रधानमंत्री मोदी दो दिनों के रूस के दौरे पर हैं. राष्ट्रपति पुतिन के साथ पीएम मोदी ने दो घंटे तक बातचीत की. इस दौरान उर्जा रक्षा के क्षेत्र में कई समझौते हुए. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज पुतिन के साथ मुलाकात बेहद अहम है.

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ प्रधानमंत्री मोदी Zvezda शिपयार्ड देखने पहुंचे. आर्कटिक शिपिंग में इस शिपयार्ड का अहम योगदान है. इस दौरान पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी को शिपयार्ड के कटिंग एज टेक्नोलॉजी को दिखाया.

पीएम मोदी बुधवार सुबह रूस के व्लादिवोस्तोक पहुंचे. जहां उन्हें एयरपोर्ट पर ही गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. अपने दो दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री यहां ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (ईईएफ) व दोनों देशों के बीच के 20वें वार्षिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे. रूस पहंचने पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया, 'रूस के सुदूर पूर्व की राजधानी व्लादिवोस्तोक पहुंच गए हैं. इस छोटी लेकिन महत्वपूर्ण यात्रा में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने की आशा है.'

Trending news