Navjot Sidhu: फिर दिखा सिद्धू का पुराना अंदाज.., मान सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, जेल-ड्रग्स-कानून पर घेरा
Advertisement
trendingNow12014358

Navjot Sidhu: फिर दिखा सिद्धू का पुराना अंदाज.., मान सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, जेल-ड्रग्स-कानून पर घेरा

Punjab Politics: पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू का एक बार फिर पुराना अंदाज देखने को मिला. शनिवार को उन्होंने पंजाब की वर्तमान आम आदमी पार्टी सरकार पर जमकर निशाना साधा. सिद्धू ने आरोप लगाया कि राज्य की जेलों के अंदर ड्रग्स बेची जा रही है.

Navjot Sidhu: फिर दिखा सिद्धू का पुराना अंदाज.., मान सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, जेल-ड्रग्स-कानून पर घेरा

Punjab Politics: पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू का एक बार फिर पुराना अंदाज देखने को मिला. शनिवार को उन्होंने पंजाब की वर्तमान आम आदमी पार्टी सरकार पर जमकर निशाना साधा. सिद्धू ने आरोप लगाया कि राज्य की जेलों के अंदर ड्रग्स बेची जा रही है. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि अगर उनके दावे गलत साबित हुए तो वह राजनीति छोड़ देंगे.

कांग्रेस नेता ने कार्रवाई नहीं करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की आलोचना की और कहा, "कानून व्यवस्था, ड्रग माफिया और जेल पर हाईकोर्ट ने एक सप्ताह के भीतर नीति बनाने को कहा था. सीएम भगवंत मान जेल मंत्री हैं. उन्होंने क्या किया?" जेलों के अंदर नशीली गोलियां बेची जा रही हैं. अगर मैं झूठा साबित हुआ तो राजनीति छोड़ दूंगा.''

याद दिला दें कि 1988 के एक रोड रेज मामले में सुप्रीम कोर्ट ने नवजोत सिंह सिद्धू को एक साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई थी. जिसके बाद सिद्धी ने 10 महीने जेल में बिताए. इस घटना में पटियाला के निवासी गुरनाम सिंह की मौत हो गई थी. जेल में अच्छे आचरण के कारण उन्हें जेल की अवधि समाप्त होने से पहले ही रिहा कर दिया गया था.

जेलों के अंदर नशीली दवाओं की बिक्री के बारे में नवजोत सिंह सिद्धू के आरोप पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को दोनों राज्यों में नशीली दवाओं की लत से पीड़ित लोगों के विवरण पर एक स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहने के कुछ ही दिनों बाद आए. सिद्धू ने पंजाब में बढ़ते कर्ज और कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर भी आप सरकार की आलोचना की. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार निर्धारित उद्देश्यों के लिए केंद्रीय धन का उपयोग नहीं कर रही है, जिसके कारण केंद्र सरकार ने पंजाब के लिए 8,000 करोड़ रुपये का धन रोक दिया है. कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्य सरकार के पास केंद्रीय योजना में अपना 40 प्रतिशत हिस्सा देने के लिए भी धन नहीं है.

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि वह 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. हालांकि, कांग्रेस नेता ने यह नहीं बताया कि उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू आम चुनाव लड़ेंगी या नहीं. पूर्व सांसद सिद्धू साल 2022 के विधानसभा चुनाव में अमृतसर पूर्व सीट से हार गए थे. कांग्रेस की पंजाब इकाई के पूर्व अध्यक्ष सिद्धू ने बठिंडा में पत्रकारों से कहा, “सिद्धू लोकसभा (चुनाव) नहीं लड़ेगा.” यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी पत्नी आम चुनाव लड़ेंगी तो उन्होंने कहा, “इस सवाल का जवाब केवल वही दे सकती हैं.”

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news