इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को भी मिला न्योता
Advertisement

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को भी मिला न्योता

पाकिस्तान के आम चुनावों में इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली : पाकिस्तान में हाल ही में संपन्न हुए आम चुनाव में क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है. इमरान खान 11 अगस्त को देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भारत की तमाम हस्तियों को न्योता दिया गया है. इनमें भारत के पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के कैबिनट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भी शामिल हैं.

पाकिस्तान से आए न्‍योते पर मीडिया से बात करते हुए पंजाब के मंत्री ने कहा, 'यह बेहद सम्‍मान की बात है और मैं न्‍योता स्‍वीकार करता हूं. गुणवान व्‍यक्ति की प्रशंसा की जाती है, शक्तिशाली व्‍यक्ति से डरा जाता है लेकिन चरित्रवान इंसान पर भरोसा किया जाता है. खान साहब चरित्रवान इंसान हैं. उन पर भरोसा किया जा सकता है.'

इमरान खान ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में भारत से कपिल देव, सुनील गावास्कर और बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को भी न्योता भेजा है.

इससे पहले खबरें थीं कि इमरान खान ने सार्क देशों के नेताओं को शपथग्रहण समारोह में बुलाने की बात कही थी, लेकिन विदेश मंत्रालय के कार्यालय ने कहा था कि विदेशी नेताओं और मेहमानों को बुलाना काफी संवेदनशील मुद्दा है और इस संबंध में सभी जरूरी मुद्दों पर चर्चा की जानी चाहिए. 

पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी के हवाले से पाकिस्तानी मीडिया ने कहा है कि पार्टी ने विदेश कार्यालय से पूछा है कि बेहद कम समय को देखते हुए क्या भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई अन्य विदेशी गणमान्य हस्तियों को शपथ-ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया जा सकता है. चौधरी ने कहा कि पार्टी विदेश कार्यालय के जवाब का इंतजार कर रही है.  

Trending news