लोकसभा में नया ट्रिपल तलाक बिल पेश, विपक्ष ने किया विरोध, हो रही है वोटिंग
topStorieshindi

लोकसभा में नया ट्रिपल तलाक बिल पेश, विपक्ष ने किया विरोध, हो रही है वोटिंग

ओवैसी ने कहा कि आपको मुस्लिम महिलाओं से इतना प्रेम है तो सबरीमाला मे महिलाओं के विरोध मे क्यों है? ये किस तरह का रवैया है आपका? 

लोकसभा में नया ट्रिपल तलाक बिल पेश, विपक्ष ने किया विरोध, हो रही है वोटिंग

नई दिल्लीः लोकसभा में शुक्रवार को नए केंद्रीय कानून मंत्री रविशकंर प्रसाद ने नया ट्रिपल तलाक बिल पर पेश किया. इस बिल का कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियों ने विरोध किया. लेकिन विपक्ष के विरोध के बावजूद लोकसभा में इस बिल पर वोटिंग हो रही है. इससे पहले इस बिल को लेकर एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन औवेसी ने कहा कि ये बिल मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ है, जब पुरुष जेल जायेंगे तो उनको गुजारा भत्ता कौन देगा? ओवैसी ने कहा कि आपको मुस्लिम महिलाओं से इतना प्रेम है तो सबरीमाला मे महिलाओं के विरोध मे क्यों है? ये किस तरह का रवैया है आपका? 

शशि थरूर ने कहा कि इस बिल से महिलाओं की जिंदगी नहीं बदलेगी. ओवैसी ने कहा कि यह बिल संविधान के आर्टिकल 14,15 का उल्लंघन है. उन्होंने कहा कि यह संविधान की मूल भावनाओं के खिलाफ है.

जेडीयू की भी सरकार से अलग राय
वहीं केंद्र की बीजपी सरकार की सहयोगी जेडीयू ने भी इस मसले पर अपनी अलग राय रखी है. जेडीयू महासचिव केसी त्यागी का कहना है कि एनडीए में ट्रिपल तलाक़ बिल के बारे में कभी कोई चर्चा नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि यह नाज़ुक मसला है लिहाज़ा इसमें सभी पक्षों से बात कर आम सहमति बनाने की कोशिश करनी चाहिए. त्यागी ने कहा कि उनकी पार्टी मौजूदा स्वरुप में तीन तलाक़ बिल का समर्थन नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने लॉ कमीशन को इस बारे में बताया था.

Trending news