देशवासियों से AIIMS डायरेक्टर Dr. Randeep Guleria की अपील, Corona Vaccine पर रखें भरोसा
Advertisement

देशवासियों से AIIMS डायरेक्टर Dr. Randeep Guleria की अपील, Corona Vaccine पर रखें भरोसा

कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद से लगातार ये सवाल उठ रहे हैं कि आखिरकार वैक्सीन आने से पहले जिस तरह का क्रेज देखने को मिल रहा था अब वैसा क्यों नहीं दिख रहा है. इस पूरे मुद्दे पर एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने साफ किया कि गलत सूचनाओं की वजह से कुछ लोग भ्रमित जरूर हुए हैं लेकिन वैक्सीन लगवाने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

फाइल फोटो.

दिल्ली: कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) शुरू होने के बाद से लगातार ये सवाल उठ रहे हैं कि आखिरकार वैक्सीन आने से पहले जिस तरह का क्रेज (Craze) देखने को मिल रहा था अब वैसा क्यों नहीं दिख रहा है. इस पूरे मुद्दे पर एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने साफ किया है कि गलत खबरों (Fake News) की वजह से कुछ लोग भ्रमित जरूर हुए हैं लेकिन वैक्सीन लगवाने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

  1. कोरोना वैक्सीन से कोई खतरा नहीं
  2. एम्स के डायरेक्टर ने दूर किए भ्रम
  3. कोरोना वैक्सीन का सच डॉ. गुलेरिया से जानिए

लोगों को भ्रमित होने की जरूरत नहीं

एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने देशवासियों को भरोसा दिलाया है कि जिस तरह की खबरें सोशल मीडिया (Social Media) पर चल रही हैं उनमें कोई सच्चाई नहीं है. वैज्ञानिकों और डॉक्टर की कड़ी मेहनत की वजह से कोरोना वैक्सीन एक साल के अंदर ही तैयार हो गई लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि सुरक्षा पर कोई समझौता हुआ है. लोगों को समझने की जरूरत है कि वैक्सीन पर भरोसा न करने वाली खबरों पर यकीन न करें और टाइम टेबल (Time Table) के हिसाब से वैक्सीन जरूर लगवाएं.

जल्द आएंगी और वैक्सीन

डॉक्टर रणदीप गुलेरिया के मुताबिक इसी साल और भी वैक्सीन बाजार में आ जाएंगी जिन पर अभी काम चल रहा है.  जब ये टीके लोगों को लगने शुरु हो जाएंगे तब ट्रांसमिशन तोड़ने में कामयाबी मिलेगी और जिंदगी पटरी पर लौटने लगेगी. अर्थव्यवस्था भी पटरी पर पर आ जाएगी और स्कूल-कॉलेज भी खुल जाएंगे.

ये भी पढ़ें: मुश्किल घड़ी में भारत निभाएगा ‘पड़ोसी धर्म’, भूटान सहित कई देशों को मुफ्त में देगा Corona Vaccine

कोरोना काल में क्या सीखा

डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने बताया कि कोरोना काल से देश को बहुत कुछ सीखने को मिला है और हमें हमें भविष्य के लिए और बेहतर तैयार होने की जरूरत है। हमें अपना बुनियादी ढांचा और योजनाएं बनाने की दरकार है जिससे भविष्य में कभी ऐसे हालात न पैदा हों. 

VIDEO

 

Trending news