अब भारतीयों को सिखाए जाएंगे ग्लोबल स्किल, अनुराग ठाकुर ने इस योजना का किया आगाज
Advertisement

अब भारतीयों को सिखाए जाएंगे ग्लोबल स्किल, अनुराग ठाकुर ने इस योजना का किया आगाज

दुबई यात्रा के दूसरे दिन अनुराग ठाकुर ने ‘तेजस’ परियोजना की शुरुआत करने के दौरान मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के पास युवा आबादी है और युवाओं की देश निर्माण और छवि निर्माण में सबसे बड़ी हिस्सेदारी है.

अब भारतीयों को सिखाए जाएंगे ग्लोबल स्किल, अनुराग ठाकुर ने इस योजना का किया आगाज

नई दिल्ली: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय परियोजना ‘तेजस’ (ट्रेनिंग फॉर अमीरात जॉब्स् ऐंड स्किल्स) की शुरुआत की. इस परियोजना का मकसद भारतीय कार्यबल को कुशल और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के बाजार की जरूरतों के अनुसार तैयार करना है.

  1. अनुराग ठाकुर ने शुरू की अंतरराष्ट्रीय परियोजना ‘तेजस’ 
  2. भारतीय लोगों को UAE के बाजार के हिसाब से करेंगे तैयार 
  3. तीन दिवसीय दुबई यात्रा पर हैं अनुराग ठाकुर

दुबई यात्रा पर हैं अनुराग ठाकुर

दुबई यात्रा के दूसरे दिन ठाकुर ने इस परियोजना की शुरुआत करने के दौरान मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के पास युवा आबादी है और युवाओं की देश निर्माण और छवि निर्माण में सबसे बड़ी हिस्सेदारी है. उन्होंने कहा, ‘हमारा ध्यान इस आबादी को कुशल बनाना और दुनिया को भारत से बड़े पैमाने पर कुशल कार्यबल मुहैया कराना है.'

भारत-UAE के मजबूत रिश्तों का किया जिक्र

ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारत-यूएई मजबूत रिश्तों के दृष्टिकोण को दोहराते हुए कहा कि तेजस का लक्ष्य शुरुआती चरण में UAE में 10 हजार लोगों के मजबूत भारतीय कार्यबल को तैयार करना है.

यह भी पढ़ें: राघव चड्ढा का दिखा नया अवतार, AAP नेता के इस VIDEO ने सभी को कर दिया दंग

कई दिग्गजों से मिले केंद्रीय मंत्री

ठाकुर ने इस दौरे के दौरान कबीर खान और प्रियदर्शन सहित प्रख्यात भारतीय फिल्मकारों से मुलाकात की. इस दौरान अबू धाबी फिल्म आयोग के फिल्म आयुक्त हंस फरइकिन भी रहे.

तीन दिवसीय यात्रा पर हैं ठाकुर

उन्होंन दुबई एक्सपो में इंडिया पैवेलियन का भी दौरा किया और उन्होंने यूएई सरकार में अंतरराष्ट्रीय सहयोग मामलों के राज्यमंत्री रीम अल हाशमी से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. ठाकुर 3 दिवसीय यात्रा पर शनिवार को यूएई गए थे.

LIVE TV

Trending news