close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सूरत में आग से मरने वालों की संख्या 23 हुई, 2 छात्र वेंटिलेटर पर

चार-मंजिला इमारत के शीर्ष तल पर एक कला कोचिंग सेंटर में आग लगने से मारे गए अधिकांश छात्र 14 से 17 वर्ष की आयु के थे. जिनमें से कुछ विद्यार्थियों का शनिवार को कक्षा 12वीं का परिणाम आने वाला था. 

सूरत में आग से मरने वालों की संख्या 23 हुई, 2 छात्र वेंटिलेटर पर
फोटो साभार : Reuters

सूरत : अधिकारियों ने कहा कि सूरत में शुक्रवार को लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या शनिवार को बढ़कर 23 हो गई. वहीं, अस्पताल में सात छात्र जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं. घायल छात्रों में से दो वेंटिलेटर पर हैं और पांच को गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है. चार अन्य की हालत स्थिर बताई गई है.

शनिवार को आने वाला था 12वीं का रिजल्ट
चार-मंजिला इमारत के शीर्ष तल पर एक कला कोचिंग सेंटर में आग लगने से मारे गए अधिकांश छात्र 14 से 17 वर्ष की आयु के थे. जिनमें से कुछ विद्यार्थियों का शनिवार को कक्षा 12वीं का परिणाम आने वाला था. अधिकारियों ने बताया कि आग ग्राउंड फ्लोर से बढ़ती हुई शीर्ष मंजिल तक जा पहुंची. दूसरी कक्षा में बैठे कुछ छात्र आग से बचने के लिए छत पर चढ़ गए लेकिन इसके बाद उन्होंने खुद को वहां फंसा हुआ पाया.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, आग लगने पर तक्षशिला आर्केड बिल्डिंग में लगभग 50 छात्र रहे होंगे. सोशल मीडिया पर ग्राफिक वीडियो में देखा जा सकता है कि आग व धुएं से बचने के लिए 10 से अधिक छात्र तीसरे और चौथी मंजिल से कूदे थे.