ओडिशा सरकार ने जारी की मंत्रियों की लिस्ट, जानिए किसे मिला कौन सा विभाग
topStorieshindi

ओडिशा सरकार ने जारी की मंत्रियों की लिस्ट, जानिए किसे मिला कौन सा विभाग

ओडिशा के राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल ने नवीन पटनायक को सीएम पद की शपथ दिलाई. राज्यपाल ने ओडिशा सरकार द्वारा चुने गए अन्य मंत्रियों को भी शपथ दिलाई. 

ओडिशा सरकार ने जारी की मंत्रियों की लिस्ट, जानिए किसे मिला कौन सा विभाग

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार ने बुधवार को अपने नए मंत्रिमंडल के नव नियुक्त कैबिनेट मंत्रियों, राज्य मंत्रियों (स्वतंत्र प्रभार) और राज्य मंत्री की सूची जारी कर दी है. ओडिशा में एक बार फिर से नवीन पटनायक मुख्यमंत्री होंगे. यह नवीन पटनायक का लगातार पांचवीं बार मुख्यमंत्री के रूप में कार्यकाल होगा. नवीन पटनायक ने बुधवार को सीएम के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ ली. ओडिशा के राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल ने नवीन पटनायक को सीएम पद की शपथ दिलाई. राज्यपाल ने ओडिशा सरकार द्वारा चुने गए अन्य मंत्रियों को भी शपथ दिलाई. 

 

 

वहीं, ऐसा पहली बार हुआ है कि नवीन पटनायक और उनके मंत्रिमंडल ने राजभवन से बाहर प्रदर्शनी मैदान में शपथ ली. मुख्यमंत्री के तौर पर नवीन पटनायक की पांचवी पारी में उन्होंने अपने साथ 11 कैबिनेट मंत्री व नौ को राज्य मंत्री बनाए हैं. इन सभी मंत्रियों को भी राज्यपाल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. नवीन पटनायक के नए मंत्रिमंडल में 10 नए चेहरों को जगह मिली है. 

 

सूर्य नारायण पात्र को विधानसभा अध्यक्ष तथा प्रमिला मलिक को मुख्य सचेतक बनाया गया है. ओडिशा सरकार में वित्त मंत्री का पद निरंजन पुजारी को दिया गया है. वहीं, प्रमुख नामों में बिक्रम केसरी अरुखा, प्रफुल्ल कुमार मलिक, रानेन्द्र प्रताप स्वैन आदि को भी मंत्री पद मिला है. इस अवसर पर कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे. 

Trending news