close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उमर अब्दुल्ला बोले, 'पाकिस्तान पर हुई एयर स्ट्राइक बिल्कुल नया तरीका'

नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भारतीय वायुसेना की तारीफ की.

उमर अब्दुल्ला बोले, 'पाकिस्तान पर हुई एयर स्ट्राइक बिल्कुल नया तरीका'
अब्दुल्ला ने कहा कि उरी के बाद हुआ सर्जिकल स्ट्राइक हमारे नुकसान का बदला लेने के लिए था, लेकिन बालाकोट जैश के संभावित हमलों को रोकने के लिए बरता गया एहतियात है. बिल्कुल नया तरीका है. (फोटो साभार : PTI)

नई दिल्ली: पाकिस्तान में आतंकी शिविरों पर भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने वायुसेना की जमकर तारीफ की. नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि भारतीय वायुसेना द्वारा जैश-ए-मोहम्मद की शिविरों पर किया गया हमला ''बिल्कुल नया तरीका है'' क्योंकि यह पहली बार है जब शांति काल में पड़ोसी देश स्थित आतंकी ठिकानों पर हवाई हमला किया गया है. 

अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ''बालाकोट हवाई हमले के साथ ही हम नई मिसाल में पहुंच गए हैं. उरी के बाद हुआ सर्जिकल स्ट्राइक हमारे नुकसान का बदला लेने के लिए था, लेकिन बालाकोट जैश के संभावित हमलों को रोकने के लिए बरता गया एहतियात है. बिल्कुल नया तरीका है.'' 

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव की ओर इशारा करते हुए कहा कि जो लोग आज की एयर स्ट्राइक को राजनीतिक और चुनावी नजरिये से देख रहे हैं, उन्हें याद करना चाहिए कि पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी के पास 1999 के चुनावों में जाने से पहले परमाणु परीक्षण और कारगिल विजय जैसे मुद्दे थे और वह सत्ता में गठबंधन के साथ ही वापस आ पाए थे.

 

वहीं, पीडीपी प्रमुख और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस मामले पर अलग ही राय जाहिर की है. महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करके कहा, 'आज भारतीय वायुसेना के हमले के बाद ट्विटर और न्यूज चैनलों पर बड़े पैमाने पर युद्धोन्माद हुआ. उन्होंने कहा कि यह दुख की बात है कि पढ़े-लिखे लोग की जंग की संभावना पर खुशी मना रहे हैं. यह सही मायनों में जहालत है.'