जम्मू-कश्मीर: LoC के पास पाकिस्तान ने की गोलीबारी, सेना का एक जवान हुआ घायल

साल 2018 में पाकिस्तान द्वारा 2,936 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया, जो पिछले 15 सालों में सबसे अधिक है.

जम्मू-कश्मीर: LoC के पास पाकिस्तान ने की गोलीबारी, सेना का एक जवान हुआ घायल
इस साल की शुरुआत से राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम उल्लंघन में तेजी आई है. (सांकेतिक तस्वीर)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में रविवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तानी सैनिकों ने अकारण गोलीबारी की, जिसमें सेना का एक जवान घायल हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. केरी सेक्टर में एक अग्रिम चौकी पर तैनात एक सिपाही को एक गोली लगी और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने कहा कि भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई की और दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी कुछ समय तक जारी रही.

दो शहीद हो चुके
इस साल की शुरुआत से राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम उल्लंघन में तेजी आई है, जिसमें अब तक सेना के दो जवान शहीद हो चुके हैं और कई अन्य घायल हो चुके हैं.

आईईडी विस्फोट
राजौरी के नौशेरा सेक्टर में शुक्रवार को आईईडी विस्फोट में सेना के एक मेजर और एक जवान की जान चली गई थी. उसी दिन पास के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिक की गोलीबारी में एक पोर्टर की भी मौत हो गई थी.

अब तक 61 जानें गईं
साल 2018 में पाकिस्तान द्वारा 2,936 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया, जो पिछले 15 सालों में सबसे अधिक है. जिनमें 61 लोगों की जान चली गई थी और 250 से ज्यादा लोग घायल हुये थे.

कुलगाम में अल बद्र सरगना जीनत उल-इस्लाम समेत 2 आतंकी ढेर
जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बलों को शनिवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी. कुलगाम में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अल-बद्र के सरगना जीनत उल-इस्लाम सहित दो आतंकवादी मारे गए.

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘कटपोरा मुठभेड़ में दो आतंकवादी जीनत उल-इस्लाम और शकील डार मारे गए. दोनों आतंकवाद से जुडे़ अपराध में शामिल थे.’’  इस्लाम ‘ए++’ श्रेणी का आतंकवादी था जो पिछले साल नवम्बर में हिजबुल मुजाहिद्दीन को छोड़ अल-बद्र से जुड़ा था. दोनों संगठनों के बीच अल-बद्र को मजबूत करने के लिए हुए समझौते के बाद वह इस (अल-ब्रद) आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था.

(इनपुट-भाषा)