Lok Sabha Polls: आज पटना में विपक्ष का जमावड़ा, 2024 चुनाव का फॉर्मूला होगा फाइनल, जानिए क्या है प्लान?
Advertisement
trendingNow11750020

Lok Sabha Polls: आज पटना में विपक्ष का जमावड़ा, 2024 चुनाव का फॉर्मूला होगा फाइनल, जानिए क्या है प्लान?

Opposition Patna Meeting: मिशन 2024 और विपक्षी एकता के लिए आज पटना में विपक्षी दलों की बैठक होने होने जा रही है. ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान और एमके स्टालिन जैसे नेता पटना पहुंच चुके हैं.

Lok Sabha Polls: आज पटना में विपक्ष का जमावड़ा, 2024 चुनाव का फॉर्मूला होगा फाइनल, जानिए क्या है प्लान?

Lok Sabha Election 2024: बिहार (Bihar) में आज होने वाली विपक्ष की बैठक (Opposition Meeting) के लिए कई विपक्षी नेता पटना पहुंच चुके हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पहल पर होने जा रही बैठक के लिए अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान पटना पहुंचे. पीडीपी (PDP) प्रमुख महबूबा मुफ्ती और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी पटना पहुंच चुकी हैं. तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन भी पटना में मौजूद हैं. सभी नेताओं से सीएम नीतीश कुमार ने मुलाकात की. बता दें कि बैठक में राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, अखिलेश यादव, हेमंत सोरेन भी शामिल होंगे. बैठक में 2024 चुनाव के लिए सभी दलों के बीच आपसी सहमति बनाने की कोशिश होगी. इस बीच कुछ दिन पहले ही नीतीश कुमार का साथ छोड़ने वाले जीतन राम मांझी ने कहा कि PM पद के लिए कोई वैकेंसी नहीं है.

ममता बनर्जी ने छुए लालू के पैर

पटना पहुंचने के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि आरजेडी नेता लालू यादव अभी भी बीजेपी भाजपा से लड़ने के लिए 'काफी मजबूत' हैं. गुरुवार शाम सीएम ममता बनर्जी पटना पहुंचीं और सीधे बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के आवास पर गईं. तृणमूल कांग्रेस ममता बनर्जी ने लालू यादव के पैर छूकर उनका आशीर्वाद भी लिया.

विपक्ष एकजुट करने का मिशन

गौरतलब है कि नीतीश कुमार पिछले साल अगस्त में बीजेपी से संबंध तोड़ने के बाद से विपक्षी दलों को एकजुट करने में जुटे हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक, विपक्षी पार्टियां फिलहाल लीडरशिप के सवाल से बचना चाहेंगी. वे साझा आधार बनाने पर जोर देंगी. जान लें कि पटना की आज की बैठक में 6 मुख्यमंत्रियों सहित 15 पार्टियों के नेता शामिल हो सकते हैं.

इन नेताओं ने दिया झटका

जान लें कि इस मीटिंग में बीएसपी प्रमुख मायावती को नहीं बुलाया गया है. आरएलडी चीफ जयंत चौधरी भी एक पारिवारिक कार्यक्रम की वजह से इस सम्मेलन में शामिल नहीं होंगे. उत्तर प्रदेश से इस बैठक में सिर्फ सपा शामिल होगी. साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार भी शामिल होंगे.

जरूरी खबरें

पीएम मोदी ने की बाइडेन की जमकर तारीफ, बोले- आप बोलने में सरल लेकिन एक्शन में मजबूत
PM मोदी ने अल्पसंख्यकों पर दिया ये संदेश, पूरी दुनिया की बोलती होगी बंद!

Trending news