'भारत विरोधी' फेसबुक पोस्ट पर ABVP कार्यकर्ताओं ने शिक्षक से किया दुर्व्यवहार

संदीप वाथार ने शनिवार को अपने फेसबुक पोस्ट में कुछ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए युद्धोन्माद भड़काने के लिए दक्षिण पंथी समूहों की निंदा की थी. 

'भारत विरोधी' फेसबुक पोस्ट पर ABVP कार्यकर्ताओं ने शिक्षक से किया दुर्व्यवहार
फोटो साभार: Twitter

बेंगलुरू: विजयपुरा के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में व्याख्याता संदीप वाथार के माता-पिता अभी तक सदमे से नहीं उबरे हैं. फेसबुक पर कथित तौर पर ‘भारत विरोधी’ पोस्ट करने के लिए संदीप को एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने घुटनों के बल बैठकर माफी मांगने के लिए मजबूर किया था, जिससे उनके माता-पिता सदमे में आ गए. पाकिस्तान के अंदर आतंकवादी ठिकानों पर हवाई हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की निंदा करते हुए वाथार ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को रिहा करने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की प्रशंसा की थी.

उन्होंने शनिवार को अपने फेसबुक पोस्ट में कुछ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए युद्धोन्माद भड़काने के लिए दक्षिण पंथी समूहों की निंदा की थी. उनके पोस्ट से नाराज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के सदस्य डॉ. पी जी हलाकट्टी इंजीनियरिंग कॉलेज में धमक गए जहां वह शिक्षक हैं. कार्यकर्ताओं ने वाथार को सोशल मीडिया पर ‘भारत विरोधी’ पोस्ट के लिए घुटनों के बल बैठकर सिर नीचा कर हाथ जोड़कर माफी मांगने के लिए बाध्य किया था.

(इनपुट भाषा से)