close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP ने मांगा कर्नाटक सरकार के मंत्री पुट्टारंगा शेट्टी का इस्तीफा

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने मंत्री के कथित कर्मी से बड़ी मात्रा में नगद बरामदगी की घटना को कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार के शासनकाल में धड़ल्ले से जारी भ्रष्टाचार का प्रमाण करार दिया. 

BJP ने मांगा कर्नाटक सरकार के मंत्री पुट्टारंगा शेट्टी का इस्तीफा
कर्नाटक सरकार के मंत्री सी पुट्टारंगा शेट्टी. (फोटो साभार : Facebook)

बेंगलुरू: कर्नाटक में विपक्षी बीजेपी ने रविवार को राज्य सरकार के मंत्री सी पुट्टारंगा शेट्टी का इस्तीफा मांगा. राज्य सचिवालय में शेट्टी के दफ्तर के एक कथित कर्मी से भारी मात्रा में नगद जब्त होने के बाद बीजेपी ने मंत्री का इस्तीफा मांगा है. बीजेपी ने बल्लारी, रामनगर, यादगीर, कलबुर्गी, हुब्बली-धारवाड़ और कोलार सहित कई अन्य स्थानों पर प्रदर्शन भी किया. पार्टी ने इस मामले की निष्पक्ष जांच और शेट्टी के तत्काल इस्तीफे की मांग की.

धारवाड़ में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने मंत्री के कथित कर्मी से बड़ी मात्रा में नगद बरामदगी की घटना को कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार के शासनकाल में धड़ल्ले से जारी भ्रष्टाचार का प्रमाण करार दिया. एक गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार की शाम को विधान सभा परिसर में पुलिस ने शेट्टी के दफ्तर में कथित तौर पर काम करने वाले मोहन नाम के एक टंकक को 25.76 लाख रुपए के साथ पकड़ा था.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मामले की जांच चल रही है और यह मामला राज्य के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के हवाले किया जा सकता है. मंत्री के दफ्तर के कथित कर्मी से नगद की बरामदगी पर शनिवार को काफी विवाद पैदा हो गया. बीजेपी और जेडीएस के एक वरिष्ठ नेता ने कांग्रेस नेता एवं मंत्री शेट्टी के इस्तीफे की मांग की. बहरहाल, मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि वह कोई कार्रवाई करने से पहले पुलिस की जांच पूरी होने का इंतजार करेंगे.

(इनपुट भाषा से)