मेरठ में ओवैसी की जनसभा को नहीं मिली मंजूरी, कार्यक्रम से एक रात पहले पुलिस ने उखाड़ा टेंट
Advertisement
trendingNow11026866

मेरठ में ओवैसी की जनसभा को नहीं मिली मंजूरी, कार्यक्रम से एक रात पहले पुलिस ने उखाड़ा टेंट

उत्तर प्रदेश चुनावों को लेकर हर पार्टी जमकर जनसभाएं कर रही है. ऐसे में AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की भी शनिवार को UP के मेरठ में एक जनसभा होनी थी. लेकिन कार्यक्रम से एक रात पहले ही पुलिस ने टेंट उखाड़ दिया.

फाइल फोटो.

मेरठ: आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में नौचंदी मैदान में शनिवार को जनसभा करने की अनुमति नहीं दी गई. 

  1. UP में ओवैसी की जनसभा को करना पड़ा रद्द
  2. पुलिस ने कार्यक्रम की नहीं दी मंजूरी
  3. AIMIM कार्यकर्ताओं ने थाने में दिया धरना

देर रात थाने में हुआ धरना

आपको बता दें कि मेरठ पुलिस ने अनुमति नहीं होने का हवाला देकर रात में टेंट और अन्य सामान हटाने का काम शुरू किया, जिसका पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध किया और कार्यकर्ता व अन्य पदाधिकारी थाने में धरने पर बैठ गए. बाद में पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे और उन्होंने कार्यकर्ताओं को शांत कराया फिर सभा के लिए कोई अन्य जगह चिह्नित करने की बात पर देर रात सहमति बनी.

यह भी पढ़ें: आजमगढ़ से अखिलेश पर निशाना, अमित शाह बोले- UP में खत्म हुआ गुंडाराज

'पहले से लेनी होगी अनुमति'

पुलिस अधीक्षक (शहर) विनीत भटनागर ने बताया कि नौचंदी मैदान पर जनसभा के लिए पार्टी कार्यकर्ता अनापत्ति प्रमाणपत्र नहीं दे पाए और न ही नगर निगम ने इसके लिए मंजूरी दी है. इसलिए नौचंदी मैदान में जनसभा की अनुमति नहीं दी गई. यदि अन्य स्थान पर पार्टी सभा आयोजित करना चाहे तो इसकी अनुमति पहले से लें, लेकिन कानून व्यवस्था प्रभावित न हो यह देखकर ही अनुमति प्रदान की जाएगी.

यह भी पढ़ें: मणिपुर में असम राइफल्स के काफिले पर आतंकी हमला, सीओ समेत 7 लोग शहीद

राजनीतिक दबाव के लग रहे आरोप

वहीं AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा कि यह सब राजनीतिक दबाव के चलते किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन को जनसभा से दिक्कत थी तो यह बात पहले बतानी चाहिए थी कि यहां कोई सभा नहीं होगी, जब पार्टी ने सारी तैयारी कर ली और पोस्टर-बैनर तक लगा दिए गए, तब कहा जा रहा है कि जनसभा नहीं होगी.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news