पी चिदंबरम ने साधा PM मोदी पर निशाना, बोले- वह जो सपने दिखा रहे हैं, वह कभी पूरे नहीं होंगे

अगर नोटबंदी का सबसे ज्यादा किसी को फायदा हुआ है तो वह भाजपा और उसके दोस्त हैं. आम आदमी को इससे नुकसान ही हुआ है. मोदी जी जो वादे कर रहे हैं वे सभी झूठे सपने को दिखाने की तरह हैं. वह कभी भी पूरे नहीं होने वाले हैं.

पी चिदंबरम ने साधा PM मोदी पर निशाना, बोले- वह जो सपने दिखा रहे हैं, वह कभी पूरे नहीं होंगे
(पी. चिदंबरम) फाइल फोटो

नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है. नोटबंदी पर चिदंबरम का कहना है कि नोटबंदी भारतीय जनता पार्टी का सबसे बड़ा स्कैम है और इसकी जांच होनी चाहिए. नोटबंदी पर सरकार ने काले धन के वापस आने की बात कही थी, लेकिन अभी तक किसी भी बैंक में कालाधन वापस नहीं आया है. अगर नोटबंदी का सबसे ज्यादा किसी को फायदा हुआ है तो वह भाजपा और उसके दोस्त हैं. आम आदमी को इससे नुकसान ही हुआ है. मोदी जी जो वादे कर रहे हैं वे सभी झूठे सपने को दिखाने की तरह हैं. वह कभी भी पूरे नहीं होने वाले हैं.

उन्होंने आगे कहा कि मोदी जी ने जो 2014 में जो वादे किए थे, क्या वे सबी पूरे हो गए. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें वन टू वन डिबेट का चैलेंज दिया था, मगर उन्होंने आज तक इस पर कोई जवाब नहीं दिया और न ही इस बारे में कोई प्रतिक्रिया दी. वहीं मध्य प्रदेश के भोपाल लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा के मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे पर दिए बयान कि निंदा करते हुए चिदंबरम ने कहा कि, साध्वी प्रज्ञा ने जो हेमंत करकरे पर बयान दिया है, उस पर बीजेपी को शर्म आनी चाहिए. यह एक शहीद का अपमान है.

बता दें इसके पहले बीते बुधवार को चिदंबरम ने एक के बाद एक ट्वीट कर प्रधानमंत्री को निशाने पर लिया था, जिसमें उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री बार-बार बालाकोट एयर स्ट्राइक का मुद्दा उठाते हैं. आखिर वह भाजपा के नेताओं के नफरत भरे भाषणों और जनहित से जुड़े मुद्दों पर कब बोलेंगे. पी चिदंबरम ने एक के बाद एक ट्वीट कर लोगों के सवालों का हवाला दे कर पीएम पर तंज किए. वहीं एक ट्वीट के जरिए उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी को एक जटिल निर्णय बताया.