Param Bir Singh का तबादला उनके कुछ सहकर्मियों की गंभीर गलतियों के चलते किया गया: अनिल देशमुख
Advertisement
trendingNow1868461

Param Bir Singh का तबादला उनके कुछ सहकर्मियों की गंभीर गलतियों के चलते किया गया: अनिल देशमुख

अनिल देशमुख ने कहा कि सिंह का तबादला प्रशासनिक नहीं था. एनआईए और एटीएस की जांच में कुछ चीजें सामने आई हैं. उन्होंने कहा, ‘मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख (सिंह) के कुछ सहकर्मियों ने कुछ गंभीर गलतियां की थीं. वे माफ नहीं की जा सकने वाली गलतियां थीं. इसलिए उनका तबादला किया गया.

फाइल फोटो.

मुंबई: मुंबई पुलिस कमिश्नर (Mumbai Police Commissioner) के पद से परमबीर सिंह (Param Bir Singh) को हटा दिया गया है. बुधवार को उन्हें होम गार्ड का डीजी बना दिया गया है. अब महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने इसके पीछे की वजहों का खुलासा किया है. देशमुख ने गुरुवार को कहा कि IPS अधिकारी के कुछ सहकर्मियों की ‘गंभीर और माफ नहीं की जा सकने वाली गलतियों’ के चलते उनका तबादला किया गया.

तो इसलिए किया गया सिंह का तबादला

सिंह के तबादले के बाद अपनी पहली सार्वजनिक टिप्पणी में देशमुख ने कहा कि इस कदम का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि पुलिस अधिकारी सचिन वझे (Sachin Vaje) मामले की जांच ‘सही तरीके से और बगैर किसी बाधा’ के हो.

ये भी पढ़ें- ममता बनर्जी को लगेगा एक और तगड़ा झटका, हिलने वाली है TMC की 'नींव' 

बता दें कि मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया के बाहर संदिग्ध कार मिलने के मामले से निपटने के तरीके को लेकर परमबीर सिंह की काफी आलोचनाएं हो रही हैं. कार से जिलेटिन की छड़ें बरामद हुई थीं.

होम गार्ड के DG बनाए गए सिंह

बुधवार को राज्य सरकार ने सिंह का तबादला होम गार्ड में कर दिया. राज्य के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक (Acting Director General of Police) हेमंत नागरले (Hemant Nagrale) को सिंह की जगह नियुक्त किया गया.

ये भी पढ़ें- ममता बनर्जी ने मंच पर पढ़ा कलमा, पुरुलिया में पीएम बोले- दीदी, खेला नहीं विकास होबे

याद दिला दें कि अंबानी के आवास के पास 25 फरवरी को एक संदिग्ध कार मिलने की जांच के दौरान राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सहायक पुलिस निरीक्षक वाजे को हाल ही में गिरफ्तार किया था. एक कार्यक्रम में देशमुख ने कहा कि महाराष्ट्र एंटी टेररिज्म स्क्वाड (ATS) और एनआईए (NIA) इस मामले की पेशेवर तरीके से जांच कर रही है.

किसकी गलतियों की सजा भुगत रहे सिंह? 

देशमुख ने कहा, ‘सिंह का तबादला प्रशासनिक नहीं था. एनआईए और एटीएस की जांच के जरिए कुछ चीजें सामने आई हैं.’ उन्होंने कहा , ‘मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख (सिंह) के कुछ सहकर्मियों ने कुछ गंभीर गलतियां की थीं. वे माफ नहीं की जा सकने वाली गलतियां थीं. इसलिए उनका तबादला किया गया. जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.’

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news